Breaking Posts

Top Post Ad

आरओ-एआरओ-2014 प्री का रिजल्ट घोषित : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

640 पदों के लिए 14,998 अभ्यर्थी सफल, मुख्य परीक्षा 29 अगस्त से
इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी-2014 (आरओ-एआरओ) प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया। कुल 640 पदों के लिए 14,998 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। मुख्य परीक्षा 29 अगस्त से शुरू होगी। हालांकि, 29 अगस्त को रक्षाबंधन भी है। ऐसे में दूसरे जिले में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की कलाई सूनी रह सकती है।

इस भर्ती के लिए कुल तीन लाख 73 हजार 664 आवेदन हुए थे। इनमें से एक लाख 69 हजार 529 अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे। 14,318 अभ्यर्थी आरओ-एआरओ तथा अन्य पदों के लिए सफल घोषित किए गए हैं। विशेष योग्यता वाले दो तरह के पदों के लिए 680 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अलग से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बारे में विस्तृत कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा। सचिव रिजवानुर्रहमान ने बताया कि अभ्यर्थियों के प्राप्तांक, कटऑफ तथा उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर एक सप्ताह के भीतर जारी होंगे।

संशोधित आंसर-की नहीं आने से नाराजगी

लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को घोषित आरओ-एआरओ-2014 प्रारंभिक परीक्षा के लेकर भी रोष है। आयोग ने निर्णय लिया था कि रिजल्ट के साथ ही संशोधित आंसर की जारी कर दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे अभ्यर्थियों में नाराजगी है। हालांकि आयोग ने एक सप्ताह के भीतर अभ्यर्थियों की मार्कशीट और कटऑफ के साथ संशोधित आंसर की जारी करने की घोषणा की है। कई प्रश्नों के गलत जवाब को लेकर आयोग पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस भर्ती परीक्षा के प्रश्नों के जवाब पर भी अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज कराई है लेकिन संशोधित आंसर की नहीं आने की वजह से उन्हें पता ही नहीं चल पाता कि आयोग ने किन-किन प्रश्नों के जवाब संशोधित किए हैं।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook