Breaking Posts

Top Post Ad

अभ्यर्थियों ने लगाए तमाम अनियमितताओं के आरोप : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

छांटे गए दारोगा भर्ती के अभ्यर्थी भी समर्थन में कूदे , आरक्षी भर्ती विवादों में घिरी
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : दारोगा भर्ती के विवादों से राज्य सरकार अपना दामन अभी साफ नहीं कर पाई है कि आरक्षी भर्ती को लेकर विवाद खड़े होने लगे हैं। सोमवार को बड़ी संख्या में एकजुट हुए अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि इस भर्ती में तमाम अनियमितताएं की गई हैं। उनके साथ दारोगा भर्ती में वाइटनर के प्रयोग की वजह से छांटे गए अभ्यर्थी भी थे। दोनों पदों के अभ्यर्थी मिलकर हाई कोर्ट में पूरी भर्ती को चुनौती देने की तैयारी में जुट गए हैं।

आरक्षी एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती-2013 से कुल 6254 अभ्यर्थी छंटनी किए गए हैं। आरोप है कि उत्तर पुस्तिका में अभ्यर्थियों ने वाइटनर व ब्लेड का इस्तेमाल किया है। 16 जुलाई को परीक्षा परिणाम आया तो अभ्यर्थी उबल पड़े। दूसरी ओर दारोगा भर्ती में भी आठ सौ से अधिक अभ्यर्थी छांटे जा चुके हैं। सोमवार को इन अभ्यर्थियों ने एक साथ कंपनीबाग में बैठक की और उसके बाद प्रदर्शन कर अपनी एकजुटता का एहसास कराया। आरक्षी अभ्यर्थियों का कहना था कि सरकार को कुछ सवालों का जवाब देना चाहिए। मसलन प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए जब 55123 अभ्यर्थी बुलाए गए तो अंतिम परिणाम 55994 पदों का कैसे निकला। 831 अभ्यर्थी कैसे बढ़ गए। इसी तरह यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि प्रमाणपत्र सत्यापन में सामान्य वर्ग का कटआफ अंक जस का तस कैसे बना रहा और ओबीसी में बदलाव कैसे हुआ। अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस भर्ती बोर्ड और सरकार ने वाइटनर एवं ब्लेड के इस्तेमाल के संदर्भ में गलत तथ्यों को पेश किया है। दारोगा एवं सिपाही की प्रारंभिक परीक्षा में किसी भी ऐसे अभ्यर्थी को बाहर नहीं निकाला गया तो मुख्य परीक्षा से क्यों बाहर निकाला गया। कहा कि एक ही परीक्षा में दो नियम कैसे हो सकते हैं। प्रदेश के कोने-कोने से आए अभ्यर्थी सुबह से ही चंद्रशेखर आजाद पार्क में इकट्ठा होने लगे थे। उन्होंने सरकार की भूमिका पर सवाल उठाया। यह लड़ाई यही नहीं थमेगी। वे इंसाफ के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। गंगा शंकर, दिनेश सिंह पटेल के साथ ही रितेश सिंह, कौशल सिंह आदि शामिल रहे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook