Breaking Posts

Top Post Ad

हताश अभ्यर्थियों ने फिर चयन बोर्ड घेरा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड मुख्यालय का ताला तोड़कर भीतर घुसे छात्र
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर अध्यक्ष का घेराव कर प्रदर्शन करते अभ्यर्थी ।

इलाहाबाद : वर्षो से नौकरी की आस संजोए अभ्यर्थियों ने फिर मुट्ठियां भींची हैं। टीजीटी-पीजीटीपरीक्षा कराने, परिणाम घोषित करने व नई भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने की मांग मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड मुख्यालय पर बुलंद हुई।
अभ्यर्थियों में इस कदर गुस्सा था कि वह गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। प्रदेशभर से आए अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 2011 की टीजीटी (स्नातक शिक्षक) और पीजीटी (प्रवक्ता) की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अब तक नहीं घोषित किया है। इनमें 1845 पदों के लिए करीब साढ़े चार लाख से अधिक अभ्यर्थी दावेदार हैं और निरंतर परीक्षा कराने की मांग को लेकर आंदोलन भी करते आ रहे हैं। ऐसे ही 2013 की टीजीटी-पीजीटी के 7228 पदों के लिए बीते जनवरी 2015 में परीक्षा तो करा ली गई, लेकिन अब तक परिणाम जारी नहीं हो सका है। साथ ही 2015 का मौजूदा सत्र गुजरने को है अब तक नई भर्ती के लिए आवेदन नहीं मांगे जा रहे हैं। युवाओं को डर है कि 2014 की तरह यह वर्ष भी शून्य न हो जाए। ऐसे में तीनों मांगों को लेकर मंगलवार को युवाओं ने चयन भर्ती बोर्ड कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। कई जनपदों से आए युवाओं ने टीजीटी-पीजीटी प्रतियोगी मोर्चा के रिंकू सिंह की अगुआई में नारे लगाए। आंदोलन करीब तीन घंटे तक चला।

अभ्यर्थियों का कहना था कि 23 जुलाई को 2013 का परीक्षा परिणाम जारी कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था, तब चयन बोर्ड के सचिव जितेंद्र कुमार ने आश्वस्त किया था कि 10 अगस्त तक 2013 का परिणाम जारी कर देंगे। परिणाम जारी करने में विलंब होने पर युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

20 को की-आंसर शीट व 21 से परिणाम

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष सनिल कुमार ने कहा है कि 20 अगस्त को 2013 के परिणाम की फाइनल की-आंसर शीट जारी कर देंगे। 21 अगस्त से विषय वार परिणाम जारी होने लगेंगे। उन्होंने कहा कि दरअसल उनके यहां पर सदस्यों की कमी है। ऐसे में शासन से और विधिक सलाहकार से इस संबंध में राय ले ली गई है कि आधे से अधिक संख्या होने पर परीक्षा परिणाम जारी हो सकता है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook