Breaking Posts

Top Post Ad

काशी में प्रधानमंत्री को घेरेंगे शिक्षामित्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन का शिक्षामित्रों को बेसब्री से इंतजार है। वह प्रधानमंत्री को बनारस में घेरने की रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इस क्रम में 12 दिसंबर को पूरे प्रदेश से करीब पचास हजार शिक्षामित्र काशी में जुट रहे हैं।

वह पीएम से वार्ता करने की कोशिश भी करेंगे। इसके लिए वह जिला प्रशासन से भी संपर्क भी साध रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री शिक्षामित्रों से मिलने का समय जरूर देंगे।
उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की एक बैठक मंगलवार को रवींद्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के निकट हुई। इसमें एक दिसंबर से प्रस्तावित भूख हड़ताल कार्यक्रम को शिक्षामित्रों ने स्थगित करने का निर्णय लिया। मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि संघ की मानव संसाधन व विकास मंत्रालय से लगातार वार्ता हो रही है। सहायक अध्यापक पद पर बहाली की मांग को लेकर एमएचआरडी ने सकारात्मक संकेत दिए हैं। ऐसे में अब आठ दिसंबर तक मांगें पूरी न होने पर नौ दिसंबर से भूख हड़ताल पर बैठने का निर्णय लिया गया है। कहा के 12 दिसंबर को शिक्षामित्र प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें उनका वादा स्मरण कराएंगे। कहा कि पिछली बार काशी में प्रधानमंत्री से शिक्षामित्रों की समस्याओं को दूर करने का वादा किया था और अब तक प्रधानमंत्री ने वादा नहीं निभाया। कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय से शिक्षामित्रों के प्रशिक्षण को इन सर्विस बीटीसी की मान्यता दे दें तो शिक्षामित्रों के समायोजन का रास्ता साफ हो जाएगा। प्रधानमंत्री से मिलकर इसके लिए पुन: अनुरोध किया जाएगा। बैठक में मंडल महामंत्री विजय गौरव, राम प्रवेश यादव, बृजेश मौर्य, देवानंद शुक्ला, मनोज सिंह, सहित अन्य लोग शामिल थे। संचालन जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने किया।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook