Breaking Posts

Top Post Ad

ठगों ने शिक्षक के खाते से उड़ाये तीन लाख रूपये

देहरादून। एक शिक्षक से बैंक अधिकारी बन फोन पर बैंक संबंधी तमाम जानकारी मांगी, एटीएम का पिन कोड पूछा और फिर उसके खाते से छह दिनों के भीतर ही ठगों ने करीब तीन लाख रूपये से अधिक उड़ा लिये।
खाते से लाखों रूपये गायब होने की जानकारी मिलने पर घबराये शिक्षक ने एसएसपी से मुलाकात कर शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए ठगों के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है।
मंगलवार को श्रीपाल सिंह पुत्र सांवलिया निवासी लक्ष्मणपुर विकासनगर ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी डॉ सदानंद दाते से मुलाकात की। श्रीपाल सिंह ने एसएसपी को दी हुई शिकायती प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि वह राजकीय विद्यालय चकराता में शिक्षक के पद पर तैनात है तथा उनका विकासनगर एसबीआई बैंक में खाता है। उन्होने बताया कि उन्हे 26 नवम्बर को सुबह एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए उन्हे कहा कि आपका एटीएम कार्ड लॉक हो चुका है, अगर आपको इसे तुरन्त चालू करवाना है तो कार्ड संबंधि जानकारी बतानी पड़ेगी। जिसके बाद श्रीपाल सिंह ने उक्त बैंक अधिकारी को अपने एटीएम से सम्बन्ध्ति सारी जानकारी दे दी। पीड़ित शिक्षक के अनुसार उक्त बैंक अध्किारी 26 नवम्बर से 30 नवम्बर तक लगातार उनसे बातें करता रहा। इस बीच जब उन्हें उस व्यक्ति पर शक हुआ तो उन्होंने अपनी पत्नी को बैंक में जानकारी लेने भेजा। बताया जा रहा है कि बैंक जाकर उन्हे पता चला कि उनके बैंक खातें से अज्ञात व्यक्ति ने तीन लाख 68 हजार पांच सौ साठ रूपये निकाल लिये है। यह जानकर उनके होश उड़ गए। वह तत्काल एसएसपी डॉ दाते से मुलाकात कर मामले की जांच पड़ताल करने का निवेदन करते हुए आरोपी ठग के खिलाफ उचित कार्रवाही करने की मांग की। एसएसपी ने पीड़ित शिक्षक को आश्वासन दिया कि इस मामले में उचित से उचित कार्रवाही की जायेगी। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह की ठगी हुई है। इस तरह की ठगी राजधानी में लगातार हो रही है। इसके बावजूद भी पढ़े लिखे लोग इन ठगों के जाल में आसानी से फंस जा रहे हैं। एसएसपी डॉ दाते ने जनता से अपील किया कि वह किसी भी अज्ञात व्यक्ति को खाते व एटीएम से संबंधित कोई जानकारी ना दें। ऐसा करने से वह ठगी के शिकार से बच सकता है।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook