Breaking Posts

Top Post Ad

वाह! शिक्षिका एक, नौकरी और वेतन दो-दो : खुली पोल

BULANDSAHAR : बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत एक शिक्षिका ने तो कमाल ही कर दिया। शिक्षिका ने प्राथमिक विद्यालय में नौकरी करते हुए दूसरी नौकरी इलाहाबाद के एक इंटर कालेज में ज्वाइनिंग कर ली। ज्वाइनिंग करने के बाद शिक्षिका ने विभाग को कोई जानकारी नहीं दी और दोनों स्थानों से वेतन लेती रही।
विद्यालय न आने की शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच की तो मामले का खुलासा हुआ। एबीएसए ने कार्रवाई के लिए बीएसए को लिखा है। प्राथमिक विद्यालय मऊखेड़ा में सहायक अध्यापिका मोनिका ने तथ्य छिपाकर इलाहाबाद के एक इंटर कालेज में प्रवक्ता की नौकरी प्राप्त कर ली है। इस का खुलासा खंड शिक्षा अधिकारी पहासू कमलेश बाबू ने जांच के दौरान किया है। खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायत मिली की अध्यापिका मोनिका लगातार बिना बताए विद्यालय से गायब चल रही है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
उसने आने न आने की आज तक कोई सूचना नहीं दी है। खंड शिक्षा अधिकारी ने शिकायत के आधार पर कई बिन्दुओं पर जांच की और शिक्षिका के बारे में पता कराया। काफी खोजबीन के बाद पता चला की शिक्षिका ने इलाहाबाद के एक इंटर कालेज में प्रवक्ता के पद पर ज्वाइनिंग कर ली है और दोनों स्थानों से वेतन प्राप्त कर रही है। खंड शिक्षा अधिकारी कमलेश बाबू ने बताया कि शिक्षिका को नोटिस जारी कर दिया और रिकवरी के आदेश किए गए हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षिका ने तथ्य छिपाकर ऐसा किया है जो गंभीर मामला है। बेसिक शिक्षा अधिकारी से मामले की शिकायत की है और उनसे कार्रवाई कराने के लिए भी लिखा गया है। जब शिक्षिका दूसरे विभाग में जाकर नौकरी कर रही है तो उन्हें विभाग को सूचना देनी चाहिए थे और वेतन नहीं निकालना चाहिए था। बेसिक शिक्षा अधिकारी वेदराम ने बताया कि शिक्षिका से सारे पैसे की रिकवरी की जाएगी और विभागीय कार्रवाई करेंगे। कोई भी सरकारी व्यक्ति दो लाभ नहीं ले सकता है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook