Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक के टीईटी अंकपत्र में अंतर

सीतापुर : प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक के टीईटी अंकपत्र में अंतर मिला है। सीडीओ के निर्देश पर बीएसए ने माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन सूची से अंकों का मिलान कराया गया तो हकीकत सामने आ गई। पिसावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बिलरिया में तैनात शिक्षक को 15000 की भर्ती में तैनाती मिली थी।
अंकों में अंतर होने पर विभाग ने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस भेजकर एक सप्ताह में जवाब मांगा है। महोली तहसील क्षेत्र के नेवादा मंसूरपुर निवासी पवन कुमार शुक्ला पुत्र उमाशंकर शुक्ला का चयन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोटे में हुआ था। पवन कुमार द्वारा विभाग में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का प्रमाण पत्र, बीटीसी, शैक्षिक योग्यता व टीईटी के अंकपत्र जमा किया था। अभिलेखों के आधार पर पवन कुमार की तैनाती पिसावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बिलरिया में सहायक अध्यापक पद पर हुई थी। टीईटी संघर्ष मोर्चा के नाम से बीएसए को पत्र भेजा गया था, जिसमें शिक्षक पवन कुमार के टीईटी अंकपत्र को फर्जी होने का दावा किया था। इस मामले में एक शिकायत पर सीडीओ ने बीएसए को प्रकरण की जांच कराने के आदेश दिए। विभाग ने पवन कुमार की टीईटी अंकपत्र का मिलान माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑन लाइन वेबसाइट की सूची से मिलान कराया तो हकीकत सामने आ गई। पवन कुमार के मूल अभिलेखों में टीईटी के अंकपत्र में 97 अंक दर्ज थे, जबकि ऑन लाइन सूची में अंक महज 81 मिले। टीईटी का अंकपत्र फर्जी होने की आशंका पर बीएसए ने आरोपी शिक्षक पवन कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है।
---------------
पिसावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बिलरिया के सहायक अध्यापक पवन कुमार के टीईटी अंकपत्र के अंकों में अंतर पाया गया है। शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह में जवाब मांगा है।

-राजेंद्र ¨सह, बीएसए
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook