Breaking Posts

Top Post Ad

जूनियर से टीईटी प्राइमरी नौकरियों में भी जमकर परिवारवाद

शिक्षा विभाग में नेताओं और अफसरों ने मिलकर नौकरियों में भी जमकर परिवारवाद निभाया है। इसका खुलासा बुधवार को फैजाबाद मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक उदय राज यादव की छापेमारी में हुआ है।

दरअसल, निरीक्षण के दौरान कृषि मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह की भतीजी और गोंडा डीआइओएस वीके दूबे की बेटी अनुपस्थित थीं। पड़ताल की गई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ।
जेडी उदय राज यादव बताते हैं कि गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज रेलवे कॉलोनी में जिन चार अभ्यर्थियों की नियुक्ति हुई है, उनमें से तीन की टीईटी डिग्री जूनियर स्तर की है। इन्हें गलत ढंग से नियुक्ति प्राइमरी में दे दी गई है। यही नहीं, मंडलीय समिति से अनुमोदन भी नहीं लिया गया है।
हर माह 1.85 लाख का बोझ: जेडी बताते हैं कि अवैध तरीके से की गई नियुक्तियों की वजह से सरकार पर हर माह 1.85 लाख रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है।
डीआइओएस को निलंबित करने की संस्तुति :तमाम गड़बड़ियों को संज्ञान में लेकर जेडी उदय राज यादव ने डीआइओएस वीके दूबे को सस्पेंड करने की संस्तुति कर दी है। इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।
डीआइओएस की कुर्सी पर जंग : यह खेल डीआइओएस वीके दूबे के तबादले के बाद शुरू हुआ। जिस अधिकारी की गोंडा में नियुक्ति हुई, वह आए नहीं। जेडी ने बलरामपुर के डीआइओएस को यहां का अतिरिक्त प्रभार दे दिया। वह गोंडा आए तो उन्हें कार्यभार सौंपा नहीं गया। सिटी मजिस्ट्रेट उन्हें डीएम के पास जरूर ले गए मगर, वहां से मौखिक आदेश के बाद वह वापस लौट गए।6नेताओं व अफसरों ने मिलकर बरसा दी अपनों पर कृपा

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook