Breaking Posts

Top Post Ad

7वें वेतन आयोग की सिफारिश से भी ज्यादा मिलेगा HRA! 23.55 प्रतिशत वेतन-भत्ते बढ़ाने की सिफारिश की थी वेतन आयोग ने

त्योहारों के बीच खुशखबरी की उम्मीद, रिपोर्ट तैयार• एनबीटी ब्यूरो, नई दिल्ली : केंद्रीय कर्मचारियों को एचआरए में बढ़ोतरी का तोहफा इसी फेस्टिव सीजन में मिल सकता है और वह भी उम्मीद से ज्यादा।
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें आने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों का एचआरए तय करने के लिए बनी कमिटी अपनी रिपोर्ट अगले हफ्ते दे सकती है। सूत्रों के अनुसार, कमिटी 7वें पे-कमिशन की सिफारिशों से ज्यादा यानी एचआरए में 30 से 35 प्रतिशत बढ़ोतरी की बात कह सकती है।
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें एक जनवरी 2016 से लागू की गई हैं। पे-कमिशन ने 24 प्रतिशत एचआरए बढ़ाने की बात कही थी, जिसे केंद्रीय कर्मचारियों ने ठुकरा दिया था। केंद्रीय कर्मचारियों का कहना है कि एचआरए कम-से-कम बेसिक का 30 से 40 प्रतिशत होना चाहिए। वित्त मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि अगर कमिटी ने अपनी रिपोर्ट अगले सप्ताह दे दी तो इस फैसले को जल्दी लागू करने की कोशिश की जाएगी। केंद्रीय कर्मचारियों की संस्था नैशनल काउंसिल जेसीएम के सेक्रेटरी एस. जी. मिश्रा का कहना है कि हमें 30 प्रतिशत तक एचआरए चाहिए। इससे ज्यादा मिलेगा तो हम स्वागत करेंगे। सरकार ने पे-कमिशन की सिफारिशों को मानने के बाद जुलाई में वित्त सचिव की अध्यक्षता में एक कमिटी का गठन किया था।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook