Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी शिक्षक बर्खास्त, होगी एफआइआर, अभी तक आठ शिक्षक हो सकें हैं बर्खास्त

मैनपुरी : विकास खंड कुरावली के बसुरा सुल्तानपुर विद्यालय में कार्यरत एक फर्जी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। इस शिक्षक के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं। दो महीने पहले 29 हजार शिक्षक भर्ती में फर्जी मिले आठ शिक्षक बर्खास्त हो चुके हैं।
जिले में अभी और शिक्षक फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने की शिकायतें विभाग के पास हैं। अब इन शिक्षकों पर भी गाज गिरनी तय है।

एक साल पहले हुई 10500 शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 153 शिक्षक नियुक्त हुए थे। विकास खंड कुरावली के प्राथमिक विद्यालय बसुरा सुल्तानपुर मे कार्यरत शिक्षक अमित कुमार ने लगभग एक साल पहले विद्यालय में कार्यभार ग्रहण कर लिया। उसके बाद वह स्कूल नहीं आए और न ही उन्हें वेतन मिला। इसी बीच 29 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्त शिक्षकों के शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण पत्रों की ऑनलाइन जांच शुरू कराने के निर्देश तत्कालीन जिलाधिकारी लोकेश एम ने बीएसए को दिए। इस भर्ती में आठ शिक्षक दस्तावेज फर्जी निकल आए। इन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

आठ शिक्षकों की बर्खास्तगी के बाद किसी ने बीएसए को गोपनीय पत्र भेजकर शिक्षक अमित कुमार के दस्तावेज फर्जी होने की शिकायत की। बीएसए ने अमित कुमार के दस्तावेजों की जांच कराई तो उनका शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया। फर्जी प्रमाण पत्र पाए जाने के बाद शिक्षक अमित कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है।

--------------------

'शिक्षक अमित कुमार के दस्तावेज फर्जी मिले हैं। जांच के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। खंड शिक्षाधिकारी कुरावली को निर्देशित किया गया है कि वह शिक्षक के विरुद्ध धोखाधड़ी करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराएं।

रामकरन यादव, बीएसए, मैनपुरी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook