यूपी में चुनाव आचार संहिता को ताक पर रखकर अखिलेश लैपटॉप का वितरण

बरेली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया और प्रदेश में आचार संहिता लागू है लेकिन इसके उल्लंघन का पहला मामला सामने आया है।
बरेली में चुनाव आचार संहिता को धता बताकर छात्रों को अखिलेश के लैपटॉप बांटे गए। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने नियम-कानून को ताक पर रखकर इंटर कॉलेज में लाभार्थी छात्र-छात्राओं को अखिलेश सरकार के मुफ्त में मिलने वाले लैपटॉप वितरण किए।

प्रदेश के अधिकारियों को यह जानकारी हो गई थी कि चुनाव आयोग ने आचार संहिता को यूपी में लागू कर दिया है। लेकिन उसके बावजूद लैपटॉप का वितरण पूरे दिन बिना रोक-टोक के बरेली के राजकीय इंटर कॉलेज में चलता रहा। अब जैसे ही यह मामला बरेली के जिला अधिकारी के पास पहुंचा तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं। मामले की जानकारी देकर जब आचार संहिता उल्लंघन की बात कहते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस पर सवाल पूछे गए तो जिला विद्यालय निरीक्षक ने बात करने से मना कर दिया।

राजकीय इंटर कॉलेज में लैपटॉप वितरण का यह मामला जब उच्च अधिकारियों की जानकारी में आया तो इस कार्यक्रम को रोक दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज यादव ने पूरे प्रकरण को आचार संहिता का उलंघन बताते हुए इस मामले की जांच के आदेश दे दिए है। पहले ही दिन आचार संहिता की धज्जियां उड़ने का प्रदेश का यह पहला मामला होगा, जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों का समाजवादी प्रेम साफ दिखा हो। ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं या फिर मामले को ठंडे बस्ते में डालकर अपनी जिम्मेदारी पूरी करते हैं, यह आगे देखनेवाली बात होगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Big Breaking

Breaking News This week