Breaking Posts

Top Post Ad

22 Feb : मामले इतने पेचिंदा हैं कि एक दिन में सॉल्व होना मुश्किल : Avnish Avi

कल होने वाली हियरिंग के लिए तीन जजों की जगह अगर 10 जजों का समूह भी उपस्थित हो तो मामले इतने पेचिंदा हैं कि एक दिन में सॉल्व होना मुश्किल हैं ....
वैसे अगर फ़ास्ट ट्रैक से चला जाये तो कल सभी मैटर सॉल्व हो सकते हैं पर इसके लिए किसी भी मैटर को नये सिरे से सुनने की बजाये पिछली अदालत के decision को भी ध्यान रखना होगा ।

72825 मैटर---

72825 के लिए विना बहस के टेट मेरिट फाइनल करके बची हुई सीट्स को 90/83 मेरिट कम करके अगर फिर भी सीट्स बचती हैं तो ओल्ड ऐड के नियानुसार सीट्स भरने का आदेश दिया जाये...

कट ऑफ को 90/83 करना ही होगा जब 83/90 वाले याची को लाभ दिया जा सकता है 72825 में ऐसी boundation लगाने का कोई औचित्य नहीं है ।

याची मैटर...

Up में रिक्त सीट्स और टेट पास की उपलब्धता को देखते हुए सभी याचियों की ट्रेनिंग का आर्डर दिया जाये और सचिव को ऑर्डर ना मानने के लिए जेल भेजा जाये ।

जूनियर मैटर...

अकैडमिक पर हुई भर्ती को राहत दे दी दिया जाये इसमें कैंडिडेट्स की कोई गलती नहीं है क्यों कि अगर यहाँ अगर टेट वेटेज देकर फिर से मेरिट बनायीं गई तो इससे पहले की भर्ती पर ये नियम लागू करना संभव नहीं है और जो कैंडिटेस जूनियर में याची हैं उन सभी को याची लाभ देकर मैटर क्लोज कर दिया जाये क्यों कि वो भी नियमानुसार सही हैं और न्याय मांगने वाले को ही मिलता है और आगे की भर्ती में सारे देश में टेट मेरिट को ही लागू किया जाये ।

शिक्षा मित्र मैटर...

ये सबसे compliacat मैटर है और नियमानुसार sm का समायोजन रद्द ही होना है फिर भी इन्हें पूरी तरह पैदल करना न्यायोचित नहीं होगा इसमें जो टेट पास हैं और सही शैक्षिक योग्य रखते हैं उन्हें तो सहायक अध्यापक बनाया जा सकता है बाकी को बेतन बढाकर शिक्षा मित्र के पद पर वापस भेजा जाये और एक स्पेशल ट्रेनिंग के बाद ही स्कूल ज्वाइन कराया जाये भविष्य में ये अगर टेट पास कर लेते हैं तो इनके बारे में भी सोचा जाये ।

Avnish Avi
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook