अब आनलाइन होगी शिक्षकों की सेवापुस्तिका, गलती होगी हरे या लाल पेन से सही

गोरखपुर : परिषदीय शिक्षकों की सेवापुस्तिका आनलाइन होगी। इसके लिए शासन ने समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। इस कार्य के लिए शासन ने 15 दिन का समय दिया है।
शासन का कहना है कि अगले माह से आनलाइन सेवा पुस्तिका के आधार पर ही शिक्षकों के वेतन का भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा।

इस नई व्यवस्था में कहीं कोई लापरवाही नहीं चलेगी। विभाग के वेबसाइट पर सेवापुस्तिका अपलोड नहीं करने वाले संबंधित अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षकों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

आनलाइन सेवापुस्तिका में सेवा से संबंधित अभिलेख में शिक्षक की नियुक्ति तिथि, प्रशिक्षण अवधि, तैनाती अवधि, पदोन्नति, वेतनमान आदि का उल्लेख होगा। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने मानव संपदा-मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली के तहत शिक्षकों का पूरा ब्यौरा आनलानइन करने के लिए पत्र लिखा है।

उनका कहना है कि भरा जाने वाला प्रपत्र सिर्फ कार्मिक विवरण होगा, किसी भी रूप में यह वैधानिक नहीं है। समस्त प्रविष्टियों को नीले अथवा काले बालपेन से हिंदी में स्पष्ट अक्षरों में भरा जाएगा।

अंक संबंधी विवरण अंतरराष्ट्रीय अंकों में भरा जाएगा। भरे हुए प्रारूप को खंड शिक्षा अधिकारी सेवा पुस्तिका के आधार पर सत्यापित करेंगे। अगर कहीं त्रुटि पाई जाती है तो उसे हरे या लाल पेन से सही करेंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week