Breaking Posts

Top Post Ad

SHIKSHAMITRA: सरकार ने शिक्षामित्रों को दिया वेटेज का फॉर्म्युला, अब सरकार इस तरह देगी का शिक्षण अनुभव और नवंबर में टीईटी कराने का प्रस्ताव

शिक्षामित्र संगठनों के साथ गुरुवार को हुई बातचीत में शासन ने उन्हें वेटेज देने व उम्र में छूट के लिए नियमावली में संशोधन जैसे प्रस्ताव दिए हैं। सरकार के फॉर्म्युले पर शिक्षामित्र संगठन के अलग-अलग रुख सामने आ रहे हैं। कुछ संगठनों ने जहां चुप्पी साध ली है वहीं कुछ खुलकर विरोध में आ गए हैं।
बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी सिंह ने आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर असोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही, प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष गाजी इमाम आला, यूपी दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल यादव, विद्यानिवास यादव, संयुक्त सक्रिय शिक्षक शिक्षामित्र समिति के संरक्षक दुष्यंत चौहान, अध्यक्ष दीनानाथ दीक्षित सहित दूसरे शिक्षामित्र नेताओं से सामूहिक वार्ता की। शिक्षामित्रों से कहा गया है कि सरकार नवंबर के प्रथम सप्ताह में टीईटी कराकर उन्हें निर्धारित अर्हता पूरी करने का मौका देने को तैयार है। साथ ही 2.5 अंक प्रतिवर्ष शिक्षण अनुभव (अधिकतम 25 अंक) का वेटेज दिया जा सकता है। इसके लिए शिक्षक सेवा नियमावली में संशोधन किया जाएगा।
मानदेय 10 हजार से ज्यादा बढ़ाने पर शासन ने सहमति नहीं जताई। दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल यादव का कहना है कि शिक्षामित्रों को यह प्रस्ताव मंजूर नहीं है। 13 अगस्त को बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तय की जाएगी। वहीं, संयुक्त सक्रिय शिक्षक शिक्षामित्र समिति ने 17 अगस्त से धरने का ऐलान किया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook