Breaking Posts

Top Post Ad

एक अक्तूबर से 8:50 से 2:50 बजे तक खुलेंगे जिले के माध्यमिक विद्यालय

सहारनपुर। शासनादेश के अनुसार एक अक्तूबर से स्कूलों का समय बदला जाता है। इसी के तहत माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एक अक्तूबर से 31 मार्च तक सभी माध्यमिक विद्यालयों का समय 8:50 से 2:50 बजे तक करने
के आदेश दिए गए हैं जबकि बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालय नौ से तीन बजे तक संचालित किए जाएगे। निजी स्कूलों के समय में अभी परिवर्तन नहीं किया गया है।वर्ष में विद्यालयों को ग्रीष्मकाल और शीतकाल में अलग-अलग समय से संचालित किया जाता है। एक अप्रैल से 30 सितंबर तक स्कूलों का समय सबुह आठ से दोपहर एक बजे तक रहता है। जबकि एक अक्तूबर से 31 मार्च तक विद्यालयों का संचालन देरी से किया जाता है। 29 सितंबर से लगातार अवकाश होने के कारण जिला स्थित विद्यालयों को समय के बदलाव संबंधी आदेश नहीं दिए गए थे। अवकाश के बाद मंगलवार को विद्यालय खुले।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जिला स्थित सभी राजकीय, अशासकीय व मान्यता प्राप्त विद्यालयों को एक अक्तूबर से 31 मार्च तक विद्यालयों का समय सुबह 8:50 से दोहपर 2:50 तक करने के आदेश जारी किए गए है। वहीं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से भी सभी विद्यालयों को सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक संचालित करने के आदेश जारी किए गए है। जबकि शहर स्थित निजी स्कूलों के समय में अभी तक कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook