Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT: जुलाई से मिलने लगेंगे शिक्षक: शिक्षक भर्ती को साक्षात्कार की विषयवार तारीखें घोषित, 28 मई से लेकर आठ जून तक होंगे इंटरव्यू, उसी के बाद आएगा परिणाम

इलाहाबाद 1प्रदेश भर के अशासकीय माध्यमिक कालेजों में शिक्षकों का संकट खत्म होने को है। है कि ग्रीष्मावकाश के बाद कालेज खुलते ही नए शिक्षक मिलना शुरू हो जाएं। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने करीब आधा दर्जन विषयों के प्रवक्ता व प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक चयन का कार्यक्रम जारी कर दिया है।
अन्य विषयों के रिजल्ट व उत्तरकुंजी भी तेजी से जारी की जा रही हैं। 1अशासकीय माध्यमिक कालेजों में वैसे तो प्रधानाचार्य, प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों के बड़ी संख्या में पद लंबे समय से रिक्त हैं। उनमें से तमाम शिक्षकों की नियुक्ति टीजीटी-पीजीटी 2013 के तहत पिछले वर्षो में हुई है। अब करीब 1872 और पदों पर जल्द ही नियुक्तियां होनी हैं।
चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक 2011 में हंिदूी, संस्कृत व विज्ञान और प्रवक्ता हंिदूी, वाणिज्य, इतिहास, नागरिक शास्त्र, वनस्पति विज्ञान व मनोविज्ञान का इंटरव्यू कार्यक्रम जारी कर दिया है। इन पदों के साक्षात्कार 28 मई से लेकर सात जून तक पूरे हो जाएंगे। इसके बाद अंतिम परिणाम जारी होगा। उसी के साथ चयनितों को कालेज आवंटित किए जाएंगे। है कि जुलाई से कालेजों को शिक्षक मिलने का सिलसिला शुरू हो जाए। तकि आगे सहूलियत हो।

No comments:

Post a Comment

Facebook