68500 सहायक अध्यापक भर्ती: मूल्यांकन में हुई चूक और भविष्य चौपट

ttar Pradesh 68500 sahayak adhyapak bharti-  68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के मूल्यांकन पर सवाल उठा रहे कई अभ्यर्थियों को इस सप्ताह स्कैन कॉपी मिल जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर मूल्यांकन में गड़बड़ी को भले ही मानवीय चूक बताकर पल्ला झाड़ रहे हों लेकिन सच्चाई यह है कि इससे पीड़ित अभ्यर्थियों का भविष्य चौपट हो जाएगा।
वैसे तो तकरीबन 25 हजार अभ्यर्थियों ने दो-दो हजार का डिमांड ड्राफ्ट जमाकर स्कैन कॉपी देने का अनुरोध किया है। लेकिन इनमें से कई अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर दी है। अनिल कुमार वर्मा और मीरा गुप्ता की ओर से दाखिल याचिकाओं पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 27 अगस्त को एक सप्ताह में स्कैन कॉपी देने का आदेश बेसिक शिक्षा विभाग को दिया था। कई अन्य याचिकाओं में भी स्कैन कॉपी देने के आदेश दिए गए हैं। साफ है कि यह सप्ताह परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय और बेसिक शिक्षा विभाग के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। खासतौर से सोनिका देवी की कॉपी बदलने का खुलासा होने के बाद से गड़बड़ी की आशंका और बढ़ गई है।

सोनिका देवी को काउंसिलिंग में शामिल कराने का निर्देश
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने उन्नाव के बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में सोनिका देवी को काउंसिलिंग में अवसर दिया जाए। सोनिका देवी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कॉपी बदलने की बात कही थी जो कि कॉपी की जांच में साबित भी हो गई। इस पर हाईकोर्ट ने 31 अगस्त को एससी वर्ग की सोनिका देवी को काउंसिलिंग कराने के आदेश दिए थे। एक सितंबर को सचिव संजय सिन्हा ने उन्नाव बीएसए को पत्र लिखा है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week