Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम योगी ने कहा, भर्ती बोर्ड ने अगर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया तो चेयरमैन होंगे जिम्मेदार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि भर्ती बोर्ड ने अगर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया तो उनके चेयरमैन सीधे जिम्मेदार होंगे। सीएम ने आज विधानसभा में शून्यकाल में बसपा के सुखदेव राजभर के प्रतियोगी परीक्षा में धांधली के आरोपों को खारिज किया।

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में नकल कराने वाले साल्वर गैंग जो पहले से ही सक्रिय थे, आज सब पर कार्य हो रही है। 41,500 शिक्षक की भर्ती हो, पुलिस भर्ती की बात हो, भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से हो रही है। 50 हज़ार नई पुलिस की भर्ती चालू की गई है, पारदर्शी तरीके से भर्ती के लिए हमने इंटरव्यू की प्रणाली भी हमने समाप्त कर दी है। पहले की सरकारें इंटरव्यू में पास कराने के लिये लोग झोला लेकर वसूली करते थे।
जो शिकायतें आई हैं उन सभी पर सरकार ने सख्त कार्यवाही भी की है, सचिव औऱ अध्यक्ष के आपसी लड़ाई के चलते अधीनस्थ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया है जिसको सरकार ने मान भी लिया है l
किसी भी आयोग की परीक्षाओं में सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। बेसिक शिक्षा विभाग में हाईकोर्ट के आदेश को स्टे लिया गया था। 68,500 की भर्ती निकली गयी थी, जिसमें 41,500 पास हुए थे फिर से कापियां जांच कराई गयी है, इसमें अगर कोई गड़बड़ी सामने आई तो उनपर कार्यवाही की जायेगी।

कोई भी आरोप सरकार पर बिना किसी तथ्य के नहीं लगाना चाहिए, कोई भी एक प्रमाण किसी भी भर्ती में भ्रष्टाचार का विपक्ष दे तो हम कार्यवाही करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook