Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती घोटाला: एसआईटी ने शासन से मांगी मुकदमा चलाने की अनुमति

मथुरा। शिक्षक भर्ती घोटाले में एसआईटी ने 56 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। एसआईटी जल्द ही इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी।
संभावना जताई जा रही है कि घोटाले के आरोपियों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। चार अधिकारियों वाली चयन समिति भी आरोपों के घेरे में नजर आ रही है।
शिक्षक भर्ती घोटाले की जनपद में जांच कर रही एसआईटी अब इस मामले को लेकर न्यायालय में मुकदमा चलाने की तैयारी में है। इसके लिए शासन से अनुमति मांगी गई है। इस अनुमति में 56 आरोपियों को फिलहाल शामिल किया गया है। इसमें तत्कालीन बीएसए, चार खंड शिक्षाधिकारी, सात बाबू और बाकी शिक्षक शामिल हैं। इसमें मामले में अब तक 19 लोगों को जेल भी भेजा जा चुका है।

शासन की अनुमति मिलने के बाद प्रदेश के सबसे चर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले में चार्जशीट दाखिल होगी। संभावना जताई जा रही है कि 12460 शिक्षक भर्ती से जुड़े इस मामले में आरोपियों की संख्या और बढ़ेगी। एसआईटी की कार्रवाई का दायरा भी बढ़ेगा। वहीं, चार अधिकारियों वाली चयन समिति भी आरोपों के घेरे में नजर आ रही है।

सीओ रिफाइनरी राकेश कुमार ने बताया कि शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपियों पर मुकद्दमा चलाने के लिए पत्र शासन को भेजा गया है। अनुमति मिलने के बाद चार्जशीट न्यायालय में भेजकर आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा चलाया जाएगा। एसआईटी की जांच के अनुसार शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोपियों की संख्या और भी बढ़ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Facebook