टीजीटी परीक्षा - 42.2 फीसद अभ्यर्थियों ने छोड़ी राजस्व निरीक्षक की परीक्षा

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : खराब मौसम, केंद्रों का दूर होना और टीजीटी परीक्षा से टकराव। इन कारणों से रविवार को संपन्न हुई राजस्व निरीक्षक परीक्षा 42.2 फीसद अभ्यर्थियों ने छोड़ दी। आयोग के अनुसार दो पालियों में संपन्न हुई इस परीक्षा में कहीं से किसी प्रकार की गड़बड़ी का समाचार नहीं मिला है।
प्रदेश के 25 जिलों के 1304 केंद्रों पर रविवार को दो पालियों में राजस्व निरीक्षक परीक्षा संपन्न हुई।
इसके लिए छह लाख 55 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था लेकिन शामिल सिर्फ तीन लाख 85 हजार 733 छात्र ही हुए। अधिकांश छात्र परीक्षा केंद्रों पर पहले ही पहुंच चुके थे। परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने शांतिपूर्वक परीक्षा दी है। पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट में कहीं से कोई शिकायत नहीं दर्ज हुई।
दूसरी ओर अभ्यर्थियो ने दूसरी पाली में पूछे गए दो सवालों पर आयोग को घेरा है। उनका कहना है कि दो सवाल ऐसे थे जिनके उत्तर विकल्प में भी नहीं दिए गए थे। दूसरी पाली में 115 नंबर के सवाल में कहा गया था कि 11, 23, 48, 99, 202, ? .. को पूर्ण कीजिए। विकल्प में 268, 407, 368, और 405 था। अभ्यर्थियों के अनुसार इसका सही उत्तर 409 होना चाहिए था, जिसे विकल्प में शामिल नहीं किया गया था। इसी तरह मंगल पांडेय किस इन्फैंट्री के सिपाही थे? इस सवाल का सही जवाब 34 वीं इन्फैंट्री होना चाहिए था लेकिन दिए गए चार विकल्प में यह भी नहीं था।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Popular Posts