Breaking Posts

Top Post Ad

आधे अभ्यर्थियों ने नौकरी को कहा...न : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 28/01/2015

बरेली। बेसिक शिक्षा विभाग नियुक्ति पत्र देने के लिए इंतजार करता रहा लेकिन प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के लिए चयनित 975 में से 401 अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक का नियुक्ति पत्र लेने नहीं पहुंचे। बीएसए दफ्तर में इनके नियुक्ति पत्र रखे रहे और उन्हें रिसीव करने की तिथि भी निकल गई। मंगलवार को इनके लिए ज्वाइनिंग का अंतिम दिन था। इसके बाद इन्हें चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) फरीदपुर ने टीईटी मेरिट के आधार पर चयन की लिस्ट 20 जनवरी को जारी की थी। इसमें 975 अभ्यर्थी शामिल थे जिन्हें अगले ही दिन से बीएसए ने नियुक्ति पत्र वितरण शुरू करा दिया। तय शेड्यूल के मुताबिक सात दिन तक नियुक्ति पत्रों बांटे गए लेकिन सिर्फ 574 ने ही नियुक्ति पत्र रिसीव किए। अंतिम दिन मंगलवार को सिर्फ एक अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेने पहुंचा। बीएसए देवेंद्र स्वरूप सचान ने बताया कि इसकी सूचना डायट को भेज दी जाएगी। डायट प्राचार्य एनपी सिंह का कहना है कि शासन की गाइड लाइन के मुताबिक नियुक्ति पत्र लेकर ज्वाइनिंग न लेने वाले अभ्यर्थियों के पदों को भी रिक्त मानकर उन पर नियुक्ति के लिए 29 जनवरी को दूसरी मेरिट जारी की जाएगी जिसमें वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा।
यह भी है वजह
नियुक्ति पत्र लेने का मतलब यह नहीं है कि सभी 401 अभ्यर्थियों को नौकरी नहीं चाहिए। माना जा रहा है कि इनमें से अधिकांश ने अपनी सुविधा के लिहाज से बरेली में नौकरी ज्वाइन नहीं की। डायट प्राचार्य के मुताबिक हाई मेरिट होने की वजह से इनका चयन दूसरे जिलों में भी हुआ होगा। संभव है कि इन्होंने अपने गृह जनपद या उसके आसपास के जिले में ज्वाइन किया हो और इसीलिए वे यहां नहीं आए।
बढ़ सकती है संख्या
चयनित अभ्यर्थियों को मंगलवार तक आवंटित स्कूलों में ज्वाइनिंग भी लेनी थी। बीएसए का कहना है कि वह बुधवार को डायट केे लिए जो सूचना भेजेंगे वह अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग रिपोर्ट के आधार पर भेजेंगे क्योंकि हो सकता है कि नियुक्ति पत्र ले जाने के बावजूद ऐन मौके पर कुछ ने ज्वाइन न किया हो, इसलिए उन्होंने बुधवार को सुबह तक सभी ब्लाकों के खंड शिक्षाधिकारियों ने चयनित अभ्यर्थियों के बारे में ज्वाइनिंग की रिपोर्ट मांगी है।
•सहायक अध्यापक पद पर चयन के बाद भी नहीं पहुंचे नियुक्ति पत्र लेने



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook