मनपसंद जिले भरे, अब शासन के निर्णय का इंतजार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी, भोगांव : निजी कॉलेजों में बीटीसी की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए दावेदारी करने वाले आवेदकों को विशेष कोड मिलने के बाद 10 मनपसंद जनपदों को भरने की प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत अब जनपद आवंटन का बेसब्री से इंतजार है। जनपद में 1100 से ज्यादा आवेदकों ने विभिन्न जिलों के निजी कॉलेजों में प्रवेश के लिए विशेष कोड लेकर विकल्प भरने की कार्रवाई पूर्ण की है। अब कयास लगाया जा रहा है कि शासन अगले एक सप्ताह या फिर कुछ अधिक समय में जनपद आवंटन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लेगा।

बीटीसी प्रशिक्षण 2013 में प्रवेश की प्रक्रिया 2 साल बाद भी जारी है। इस सत्र में निजी कॉलेजों के कोटे की सीटों को भरने के लिए शासन ने पिछले वर्ष अक्टूबर, नवम्बर में दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराई थी।
जनपद में दूसरे चरण की काउंसिलिंग में लगभग 1 हजार आवेदकों ने अपने मूल अभिलेखों की फाइलें डायट पर जमा की थी। काउंसिलिंग के बाद आवेदकों को लगभग 3 माह के इंतजार के उपरांत शासन ने विगत 21 जनवरी से विशेष कोड वितरण की प्रक्रिया शुरू कराई थी। विशेष कोड मिलने के बाद आवेदकों को विभागीय बेवसाइट को कोड डालकर लॉगिन कर 10 मनपसंद जिलों के विकल्प भरने थे। 19 दिनों तक चली विशेष कोड वितरण की प्रक्रिया के दौरान जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर 1100 से ज्यादा आवेदकों ने कोड को प्राप्त किया था। सोमवार को कोड वितरण की अंतिम तिथि को लेकर कई आवेदक कोड लेने डायट पर पहुंचे और अंतिम क्षणों में कोड से बेवसाइट को लॉगिन कर मनपसंद जिलों को वरीयता क्रम में भरकर च्वाइस को लॉक कर दिया।
च्वाइस लॉक करने के बाद अब आवेदकों को शासन द्वारा दिए जाने वाले जिलों की सूची को जल्द पाने का बेसब्री से इंतजार है। शासन द्वारा दिए गए जिले की डायट पर जाकर आवेदक को एक बार फिर प्रवेश प्रक्रिया शुरू करनी होगी। आवेदकों को संबंधित जनपद में कॉलेज का आवंटन डायट के द्वारा ही किया जाएगा।
इस संबंध में डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि शासन को संपूर्ण विवरण की जानकारी दी जा रही है।
संभावना है कि अगले सप्ताह में शासन कॉलेज आवंटन की कार्रवाई कर सकता है।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

No comments :

Post a Comment

Breaking News This week