Breaking Posts

Top Post Ad

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा करीब 1100 अभ्यर्थियों की दोबारा होगी परीक्षा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


जागरण संवाददाता, लखनऊ : राजधानी में रविवार को 37 केन्द्रों पर सीबीएसई द्वारा यूजीसी नेट का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में करीब 21 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 10:45 बजे तक हुई। इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा सुबह 11:15 बजे से शुरू होनी थी। इस दौरान इंदिरानगर के हरिहरनगर में स्थित एचएस मेमोरियल सेकेंड्री स्कूल और गोमतीनगर में स्टडी हॉल स्कूल में जब दूसरी पाली के प्रश्नपत्र बॉक्स से निकाले गए तो यह पानी से भीगे हुए निकले।

एचएस मेमोरियल सेकेंड्री स्कूल में छात्रों का कहना था कि आखिर बैंक के अंदर प्रश्नपत्र लोहे के बॉक्स में रखा था और उसके अंदर प्रश्नपत्र पॉलीथीन के अंदर रखे गए थे ऐसे में भला वह पानी से कैसे भीग गए। वहीं दूसरी ओर स्टडी हॉल में भी छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। दोनों ही केन्द्रों पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। इसके बाद सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर जावेद आलम मौके पर पहुंचे। इन दोनों ही केन्द्रों पर करीब 1100 से अधिक अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इन दोनों ही केन्द्रों पर 93 विषयों में से हिन्दी, कॉमर्स, संस्कृत, एजुकेशन आदि विषयों के छात्रों की परीक्षा थी। प्रश्नपत्र सिंडिकेट बैंक की हजरतगंज और इंदिरानगर शाखा के स्ट्रांग रूम में रखे गए थे।

कपड़े की तरह प्रेस से सुखाए जा रहे थे प्रश्नपत्र

यूजीसी नेट की परीक्षा में इंदिरानगर के हरिहरनगर स्थित एचएस मेमोरियल सेकेंड्री स्कूल में दूसरी पाली के प्रश्नपत्र जब गीले निकले तो यहां पर आनन-फानन में प्रेस मंगवाकर उसे सुखाने की कोशिश हुई। पहली पाली का पेपर देकर बाहर निकले छात्रों ने देखा की प्रश्नपत्रों पर प्रेस करके उन्हें सुखाया जा रहा है तो वह बोले की इसमें ओएमआर शीट पर प्रेस की गई है ऐसे में क्या कम्प्यूटर इसे स्वीकार करेगा। जब अधिकारियों ने देखा की वह प्रेस से इन प्रश्नपत्रों को नहीं सुखा सकते तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद सीबीएसई के अधिकारियों ने मजबूरन दूसरी पाली का प्रश्नपत्र रद किया।

कई अभ्यर्थी पेपर छोड़कर चले गए 1प्रश्नपत्र भीगे निकले की घटना सुबह करीब 11 बजे हुई। इसके बाद करीब सवा दो घंटे तक दोनों ही केंद्रों पर हंगामा चला। इस बीच कई अभ्यर्थी तीसरी पाली में होने वाले प्रश्नपत्र को दिए बगैर ही वहां से चले गए। अभ्यर्थियों का कहना था कि इतने बवाल के बीच तीसरा प्रश्नपत्र हो पाएगा यह कहना मुश्किल है। फिर अभ्यर्थियों ने समझा कि अगर पेपर रद होगा तो तीनों पालियों का रद होगा। कुछ और केंद्रों पर अफवाह के चलते कई अभ्यर्थी वापस चले गए।गोमती नगर के स्टडी हाल में यूजीसी नेट की दूसरी पाली की परीक्षा रद होने के बाद हंगामा करते परीक्षार्थीसीबीएसई के कोआर्डिनेटर जावेद आलम ने बताया कि प्रश्नपत्र सिंडिकेट बैंक की इंदिरानगर व हजरतगंज शाखा के स्ट्रांग रूम में रखवाए गए थे। प्रश्नपत्र किस तरह पानी से भीगे हुए निकले इसकी उच्च स्तरीय जांच सीबीएसई दिल्ली के अधिकारी अपनी निगरानी में करवाएंगे। क्योंकि यहां तो सील पैक प्रश्नपत्र बैंक में रखे गए थे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook