Breaking Posts

Top Post Ad

बी एस ए कार्यालय की लापरवाही से सूची में देरी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी, भोगांव : बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लापरवाही के चलते प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में नौवीं चयन सूची को तैयार करने की कार्रवाई लंबित हो गई है। अब तक नियुक्ति पत्र हासिल कर चुके अभ्यर्थियों के नाम उपलब्ध न कराए जाने के चलते डायट पर सूची के अगले चरण में तैयार करने का काम सोमवार को शुरू नहीं हो पाया। अब नौवीं चयन सूची को लेकर अभ्यर्थियों को दो दिन इंतजार करना पड़ सकता है।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद में अब तक 88 पद भरने के लिए आठ चरणों में नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुके हैं। शेष रह गए पदों को भरने के लिए शासन के निर्देश पर नौवीं चयन सूची को तैयार किए जाने की प्रक्रिया सोमवार से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर शुरू होनी थी। लेकिन बीएसए कार्यालय द्वारा आठवें चरण में नियुक्ति पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थियों के नाम उपलब्ध न कराए जाने के चलते सूची में नए नामों को शामिल करने की राह में दिक्कतें आ रही हैं।
बीएसए कार्यालय से नाम मिलने के बाद ही अगले चरण की चयन सूची को तैयार किया जा सकेगा। खाली 11 पदों के लिए नौवें चरण में दो गुना अभ्यर्थियों को स्थान दिया जाना है। इन पदों पर खाली चल रही श्रेणियों के दो गुना अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र के लिए शामिल किए जाएंगे। सूची तैयार होने के बाद चयन समिति के सदस्यों की रजामंदी के उपरांत जिलाधिकारी के अनुमोदन के लिए भेजी जाएगी। इसके बाद नौवें चरण में नियुक्ति पत्रों का वितरण शुरू किया जाएगा। चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक नौवें चरण की सूची को तैयार करने की प्रक्रिया बीएसए कार्यालय से नाम मिलने के बाद ही शुरू हो पाना संभव है। उन्होंने बताया कि नौवें चरण में नियुक्ति पत्र लेने के लिए अभ्यर्थियों को एक सप्ताह से ज्यादा समय दिया जाएगा।
कल शासन जानेगा हकीकत
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद में हुई कार्रवाई और सम्पूर्ण प्रगति से बुधवार को शासन रूबरू होगा। वीडियो कॉफ्रें¨सग में सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता व निदेशक एससीईआरटी डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर ¨सह के द्वारा श्रेणीवार भरे पदों का ब्योरा और खाली सीटों की संख्या को लेकर जबाव तलब किया जाएगा। वीसी को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग तैयारियों को पूरा कर रहा है

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook