Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में सरकार कर रही फर्जीबाड़ा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इटावा, जागरण संवाददाता : टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक कंपनी बाग में हुई। इसमें टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के संपूर्ण समायोजन और उप्र में चल रही 72,825 शिक्षकों की भर्ती में फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया गया।
मोर्चा के जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लगभग 4,86000 पद रिक्त हैं। देश में आरटीई लागू है, फिर भी सरकार योग्य टीईटी बेरोजगारों को समायोजित नहीं कर रही है बल्कि सरकार का सारा ध्यान शिक्षामित्रों के अवैध समायोजन पर है जबकि शिक्षामित्र मानकों को पूरा नहीं करते हैं।
परमादेश की याचिका में 15 मई 2015 को सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर उप्र सरकार को नोटिस भी जारी किया है। 6 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है, जिसमें शिक्षामित्रों के अवैध समायोजन के रद्द होने की प्रबल संभावना है।
मोर्चा के संयोजक शिवेंद्र यादव ने बताया कि 72,825 भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर फर्जी बाड़ा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उप्र सरकार ने अगर पालन किया होता तो आज सारे फर्जी अभ्यर्थी बाहर हो गए होते। महामंत्री नवीन शुक्ला ने कहा कि दरोगा भर्ती की तरह ही फैसला हाईकोर्ट से आएगा जिसमें करीब 28000 अभ्यर्थी संलिप्त बताए गए हैं। कोषाध्यक्ष अवधेश यादव आदि ने विचार व्यक्त किए। मोर्चा की अगली बैठक तीन जुलाई को दोपहर 12 बजे कंपनी बाग में होगी।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook