Breaking Posts

Top Post Ad

खण्ड शिक्षाधिकारी महोदय बीसलपुर द्वारा दिनाँक 13 जुलाई 2016 की मीटिंग के मुख्य बिन्दु

खण्ड शिक्षाधिकारी महोदय बीसलपुर द्वारा दिनाँक 13 जुलाई 2016 की मीटिंग के मुख्य बिन्दु.........
1. प्रत्येक विद्यालय में अभिवावक सम्पर्क पंजिका अनिवार्य है जिस पर प्रतिदिन अभिवावकों से संपर्क होना भी दिखना चाहिये।

2. दिनाँक 16 जुलाई 16 को पूर्वाह्न 11 बजे UPS के प्रधानाध्यापक/ इन्चार्ज एवं अपराह्न 1 बजे PS के प्रधानाध्यापक /इन्चार्ज की अनिवार्य मीटिंग BRC बीसलपुर पर होगी जिसमे आपको जातिवार एवं कक्षावार छात्र संख्या प्रपत्र बनाकार लाना है तथा प्रवेश पंजिका भी अनिवार्य रूप से लानी है जिससे नवीन प्रवेश हुए बच्चों का समाजवादी पेंशन से सम्बंधित डाटा कम्प्यूटर में फीड कराया जा सके।

3. प्रत्येक सोमवार को फल वितरण एवं प्रत्येक बुद्धवार को दूध वितरण की सूचना अनिवार्य रूप से अपने अपने संकुल प्रभारी के व्हाट्सएप पर भेज दें जो उक्त दिवस में सूचना स्कूल समय से पूर्व नहीं देगा उसकी फल एवं दूध वितरण की सूचना को शून्य मानकर BSA ऑफिस भेज दी जायेगी।

4. दिनाँक 15 जुलाई 16 को प्रत्येक विद्यालय में प्रवेश उत्सव मनाया जायेगा विद्यलाय को सजाने में कोई कमी न रहे जिसके फोटो श्री रामौतार जी या ABSA बीसलपुर की व्यकितगत ID पर अनिवार्य रूप से भेज दें।

5.स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक विद्यालय में वालक वालिका हेतु पृथक शौचालय क्रियाशील कराये।यदि 1 से 2 हजार रुपये की मरम्मत से क्रियाशील हो जाये तो अवश्य करा ले।यदि दीर्घ मरम्मत होनी है तो उसका मांग पत्र फोटो सहित उपलब्ध कराये जिससे बजट की व्यवस्था करायी जा सके।यदि किसी के SMC या VEC खातों में अवशेष धनराशि पड़ी हो तो उक्त कार्य हेतु उसका उपभोग कर ले।अनुमति ABSA द्वारा मिल जायेगी।साथ ही साथ प्रत्येक विद्यालय में साबुन, तौलिया ,बाल्टी एवं मग अनिवार्य रूप से हो।

6. प्रत्येक दिन प्रार्थना स्थल पर बच्चों को खुले में शौच न जाने की सलाह दे एवं साबुन से हाथ धोने के लिये प्रेरित करें।

7.यदि सफाई कर्मी विद्यालय न आता हो या आता हो और शौचालय एवं प्रांगण की सफाई नियमित न करता हो तो उसकी लिखित शिकायत प्रधान जी को और प्रतिलिपि ABSA के साथ साथ BDO एवं पंचायत राज अधिकारी को अवश्य करे अन्यथा की स्थिति में पूर्ण जिम्मेदारी आप की होगी।तथा उक्त समस्त का अंकन पत्र व्यवहार पर अवश्य करे तथा एक प्रतिलपि अपने पास सुरक्षित रखे।

8.हैंडपंप क्रियाशील होने चाहिये अन्यथा लिखित प्रार्थनापत्र ABSA को एवं प्रतिलिपि BSA, BDO तथा जल निगम को अवश्य करें।

9. मिड डे मील का नया मीनू अवश्य अंकित कराया जाये।

10.प्रत्येक विद्यालय में कम से कम 5 बृक्ष अवश्य लगाये जाये जिसका प्रमाण पत्र ABSA को अवश्य उपलब्ध कराएं।

11.रैंप की उप्लब्धता सुनिश्चित की जाये।

12. चटाई, फर्नीचर एवं ब्लैक बोर्ड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।किसी भी दशा में फटी हुई चटाई के दर्शन विद्यालय में न हो।

13.जिन जिन विद्यलयों में 5000/- रुपये बर्तन खरीद के लिये आये है यदि उनके विद्यालय में गैस कनेक्शन नहीं है तो प्राथमिकता के आधार पर अतिशीघ्र गैस कनेक्शन कराये।

14. 50 से कम छात्र संख्या वाले विद्यालयो का सघन निरिक्षण होगा।ऐसे विद्यालय अपने गाँव में भ्रमण कर छात्र संख्या बढ़ाये। यदि छात्र संख्या बढ़ाना संभव न हो तो वे एक प्रमाण out of school कोई छात्र नहीं है का अवश्य 16 जुलाई को उपलब्ध कराये।

15.प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय को कम से कम 10 नवोदय की परीक्षा के फॉर्म अनिवार्य रूप से भराने होंगे जिन्हें आप सब लोग 16 जुलाई की मीटिंग में अपने अपने संकुल प्रभारी से अवश्य प्राप्त कर लें।फॉर्म जमा भी संकुल प्रभारी के पास ही होंगे।

16. प्रत्येक विद्यालय का भौतिक वातावरण स्वच्छ हो।तथा पठन पाठन का भी माहौल भी अच्छा एवं कक्षा व्यवस्थित लगी हों

17. MDM मीनू के अनुसार ही बने।

18. शैक्षिक कैलेंडर का अक्षरसः पालन हो।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook