Breaking Posts

Top Post Ad

16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के आवेदन की अंतिम आगे बढ़ी

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के 16448 पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण कराने की सोमवार को अंतिम तारीख है। जिन अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करा रखा है वह ऑनलाइन फीस नहीं जमा कर पा रहे हैं क्योंकि वेबसाइट हैंग हो रही है।
ऐसे में भर्ती के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाने की मांग जोर पकड़ रही है। अफसर भी अभ्यर्थियों की इस समस्या से वाकिफ हैं, इसलिए तारीख बढ़ाने की संभावना है, लेकिन सभी की निगाहें घोषणा होने पर टिकी हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया इन दिनों चल रही है। पिछले 30 जून से ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। पदों के सापेक्ष दावेदारों की तादाद करीब बीस हजार तक पहुंच रही है, लेकिन इसी बीच ऑनलाइन फीस जमा करने में परेशानी शुरू हुई। इसी वजह से जितने युवाओं ने पंजीकरण कराया है उनमें से फीस जमा करने वालों की संख्या करीब आधी ही है। इसकी शिकायतें परिषद मुख्यालय से लेकर एनआइसी और संबंधित बैंक तक पहुंची हैं और वेबसाइट को दुरुस्त करने की प्रक्रिया चल रही है। आपाधापी में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी फीस आदि जमा करने से वंचित न रह जाएं, इसलिए पंजीकरण और आवेदन की तारीख बढ़ाने की चर्चा तेज हो चली है।

यही नहीं विभागीय अफसर भी यह संदेश देना चाहते हैं कि वह किसी सत्र विशेष के अभ्यर्थियों के साथ न होकर सबको मौका देने के पक्ष में हैं। सूत्र बताते हैं कि सोमवार शाम तक इस संबंध में घोषणा होने की उम्मीद है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook