Breaking Posts

Top Post Ad

अगले महीनें चयन बोर्ड गठन की उम्मीद , लंबे समय से शिक्षक भर्ती रूकी हुई

ALLAHABAD: लंबे समय बाद ही सही, माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती के इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों की उम्मीद पूरी होती नजर आने लगी है। सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद से चयन बोर्ड भंग करने की कवायद शुरू हो गई थी। चयन बोर्ड भंग होने के बाद उसके पुनर्गठन को लेकर संशय की स्थिति थी।
आखिरकार बोर्ड के फिर से गठन के लिए शुरू हुई कवायद रंग लाने लगी। बड़ी संख्या में लोगों ने बोर्ड मेंबर्स पद के लिए आवेदन किया है। हालांकि अभी 16 नवम्बर तक मेंबर्स के पद के लिए आवेदन किए जाएंगे। आवेदन के बाद स्क्रीनिंग और फिर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर तक बोर्ड का पूर्ण गठन हो जाएगा। जिसके बाद जनवरी में भर्तियों की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है।

लंबे समय से रूकी हैं भर्तियां

चयन बोर्ड में लंबे समय से शिक्षक भर्ती रूकी हुई है। लास्ट इयर टीजीटी- पीजीटी के पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसमें कुल दस लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। पीजीटी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 4 लाख 16 हजार 87 थी। टीजीटी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 6 लाख 55 हजार 304 थी। यही नहीं प्रिंसिपल पदों के लिए 2013 की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। ऐसे में पिछली सभी रूकी हुई भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू होने के साथ ही नई भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद बढ़ जाएगी.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook