Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में 48851 पद भरे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में 48851 पद भरे
आज शाम से डाउनलोड कर सकेंगे काउंसिलिंग कार्ड
राज्य ब्यूरो, लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 19 मार्च से शुरू होने वाली पांचवीं काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी मंगलवार शाम से वेबसाइट से अपना काउंसिलिंग कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
अभ्यर्थी अपने काउंसिलिंग कार्ड बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में सोमवार तक 48851 पदों पर चयनित अभ्यर्थी कार्यभार ग्रहण कर चुके थे। सोमवार को सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) के प्राचार्यों के साथ प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में विभिन्न जिलों से प्राप्त कार्यभार ग्रहण करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या के आधार पर यह तथ्य उभर कर सामने आया।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सचिव बेसिक शिक्षा ने सभी बीएसए और डायट प्राचार्यो से यह सुनिश्चित करने को कहा कि पूर्व में कार्यभार ग्रहण कर चुके अभ्यर्थी पांचवीं काउंसिलिंग में भाग न लें अन्यथा उनका अभ्यर्थन निरस्त किया जाएगा। 19 से 23 मार्च तक होने वाली पांचवीं काउंसिलिंग के लिए जिलेवार विज्ञापन जारी किए जाएंगे। पांचवीं काउंसिलिंग में चयनित अभ्यर्थियों को 26 व 27 मार्च को नियुक्ति पत्र जारी किये जाएंगे।1बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि जिलों के विज्ञापन और जिले की एनआइसी वेबसाइट पर रिक्त सीटों की संख्या देखकर ही अभ्यर्थी पांचवीं काउंसिलिंग के लिए जिले का चयन करें। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह और निदेशक बेसिक शिक्षा डीबी शर्मा भी मौजूद थे।
 http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook