Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी पांचवें चरण की काउंसिलिंग अब शुक्रवार से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अनुदेशक बनने को आवेदकों ने कराई जांच
पांचवें चरण की काउंसिलिंग अब शुक्रवार से

मैनपुरी (भोगांव) : परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषयवार शिक्षण कार्य के लिए संविदा पर अंशकालिक अनुदेशक बनने के लिए आवेदकों ने पहले दिन डायट पर पहुंचकर अपने अभिलेखों का मिलान चयन समिति के समक्ष कराया।
बुधवार को विभिन्न विषयों के दो दर्जन आवेदकों ने डायट पर पहुंचकर काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लिया और अपनी दावेदारी अनुदेशक बनने के लिए प्रस्तुत की। गुरुवार को भी काउंसिलिंग का सिलसिला जारी रहेगा।
परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 100 से अधिक छात्र संख्या के स्कूल चिन्हित करने के बाद इनमें संविदा पर अनुदेशक तैनात करने का प्रावधान है।
जनपद में पहले चरण में एक साल पहले 237 अनुदेशकों को चयन विषयवार किया जा चुका है। खाली पड़े 153 पदों में से 82 पदों पर अंशकालिक अनुदेशकों की तैनाती के लिए इस वर्ष आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जनवरी में आवेदन करने के बाद संबंधित आवेदकों को प्रक्रिया के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार था। दूसरे चरण में अंशकालिक अनुदेशकों की तैनाती के लिए बुधवार से डायट पर काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की गई।
जनपद में कला के 24, शारीरिक शिक्षा के 11, व कार्यानुभव के 47 पदों के लिए काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए आवेदकों में जोश नजर आया। डायट प्राचार्य आरएस बघेल, जिला समन्वय प्रशिक्षण अशोक यादव, एबीआरसी जगवीर सिंह, सहायक अध्यापक प्रदीप कुमार, कायम सिंह, नेत्रपाल सिंह आदि की टीम के समक्ष एक-एक कर अभ्यर्थियों ने समस्त शैक्षिक मूल अभिलेखों एवं आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्रों की जांच पड़ताल कराई। देर शाम तक गृह शिल्प के 3, उद्यान के 2, कम्प्यूटर शिक्षा के 4, कृषि के 1, कला के 8, शारीरिक शिक्षा के 3 आवेदकों ने काउंसिलिंग की प्रक्रिया को पूर्ण किया। अब गुरुवार को भी छूटे हुए आवेदक डायट पर पहुंचकर काउंसिलिंग करा सकते हैं। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि अंशकालिक अनुदेशक के लिए संबंधित अभ्यर्थी जो मेरिट सूची के दायरे से बाहर है। बेवजह डायट पर पहुंचकर अपने समय को बर्वाद न करें।
उन्होंने बताया कि अनुदेशकों का चयन नवीन शैक्षिक सत्र से पहले कर लिया जाएगा और जिले के सभी विकास खंडों में मांग के अनुरूप स्कूलों में इन्हें तैनात किया जाएगा।
प्रशिक्षु की काउंसिलिंग शुक्रवार से
जनपद में प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में पांचवें चरण की काउंसिलिंग अब शुक्रवार से शुरू होगी। 2 दिनों तक चलने वाली काउंसिलिंग प्रक्रिया में 20 मार्च को समस्त श्रेणियों की महिला आवेदक और उसके बाद शनिवार को समस्त पुरुष आवेदकों को डायट पर काउंसिलिंग के लिए आना होगा। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि जनपद में फिलहाल प्रक्रिया में 26 पद रिक्त पड़े हुए हैं। इन्हें भरने के लिए कार्रवाई निरंतर जारी है।

More News You may Like


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook