Breaking Posts

Top Post Ad

गुरुवार से डायट पर काउंसिलिंग के लिए जुटेगी आवेदकों की भीड़ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पहले दिन आधा दर्जन ने जमा की फाइलें
गुरुवार से डायट पर काउंसिलिंग के लिए जुटेगी आवेदकों की भीड़
मैनपुरी (भोगांव) : निजी कॉलेजों में बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 की खाली सीटों को भरने के लिए जनपद में कार्रवाई तेज कर दी गई है। जनपद आवंटित होने के बाद बुधवार को डायट पर काउंसिलिंग प्रक्रिया का आगाज कर दिया गया। पहले दिन आधा दर्जन आवेदकों ने ही फाइलों को जमा किया।
अब गुरुवार से दो दिनों तक डायट पर फाइल जमा करने के लिए आवेदकों की भीड़ उमड़ सकती है।
जनपद के निजी कॉलेजों में वर्तमान में लगभग 120 सीटें खाली पड़ी हुई हैं। इन सीटों का कोटा फुल करने के लिए पिछले वर्ष अक्टूबर नवंबर में शासन ने दूसरे चरण की काउंसिलिंग में आवेदकों को मौका दिया था।
काउंसिलिंग में भाग लेने के बाद फरवरी में विशेष कोड लेकर अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन 10 मनपसंद जनपद जिलों के विकल्प भरे थे। पिछले दिनों शासन ने कट ऑफ मेरिट सूची जारी कर आवेदकों को जनपद आवंटन कर दिया था। मैनपुरी जिले में प्रवेश के लिए अधिकृत किए गए आवेदकों की काउंसिलिंग का सिलसिला बुधवार से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर शुरू हुआ।
पहले दिन डायट की टीम ने बाहरी जनपदों के आवेदकों की फाइलों की जांच पड़ताल कर उनके शैक्षिक मूल अभिलेखों, आरक्षण संबंधी अभिलेख की जांच पड़ताल की। डायट प्राचार्य आरएस बघेल के नेतृत्व में उपप्राचार्य गंगा सिंह राजपूत, प्रवक्ता ब्रजेश शाक्य आदि ने देर शाम तक आधा दर्जन फाइलों को जमा कराया। अब गुरुवार से डायट पर कट ऑफ मेरिट सूची में आने वाले सभी आवेदकों की काउंसिलिंग शुरू कराई जाएगी। शुक्रवार शाम तक यह सिलसिला चलता रहेगा।
काउंसिलिंग के बाद आवेदकों को जनपद के 10 निजी कॉलेजों में डायट की टीम द्वारा किसी एक में प्रवेश के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद अगले 3 दिनों में प्रवेश की औपचारिकताओं को पूर्ण करने के लिए संबंधित अभ्यर्थी को कॉलेज में जाना होगा। प्रवेश की प्रक्रिया को 23 मार्च तक कॉलेजों में संचालित किया जाएगा।
मेरिट में होने के बावजूद नहीं हुआ जनपद आवंटन
बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 के लिए शासन द्वारा जारी कट ऑफ मेरिट सूची में आने के बावजूद भी कई आवेदकों का नेट से जनपद आवंटन कार्ड डाउनलोड नहीं हो रहा है। इन आवेदकों ने जिन 10 जिलों के विकल्प भरे हैं उनकी मेरिट हाई होने के बावजूद भी नेट से जनपद आवंटन कार्ड नहीं निकलने से परेशान आवेदक डायट पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन फिलहाल उन्हें ऐसे आवेदकों को कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

More News You may Like


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook