Breaking Posts

Top Post Ad

रिक्त पड़ी सीटों को भरने के लिए जल्द निर्णय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बीटीसी की खाली सीटों को शासन ने किया सत्यापन

मैनपुरी, भोगांव: निजी कॉलेजों में बीटीसी की रिक्त पड़ी सीटों को भरने के लिए शासन द्वारा जल्द ही अग्रिम निर्णय किया जा सकता है। रिक्त सीटों का जिलों से मिलान और सत्यापन के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद ने पत्र भेजकर सूचना तलब की है। दो चरण में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद जनपद के 10 कॉलेजों में से चुनिंदा में 16 सीटें रिक्त रह गई हैं। अब इन पर प्रवेश के लिए शासन जल्द ही कार्यक्रम का निर्धारण कर सकता है।
गौरतलब है कि बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 में जिले के निजी कॉलेजों के लिए आवंटित सीटों को भरने के लिए शासन द्वारा दूसरे चरण में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराई गई थी। दूसरे चरण में 10 निजी कॉलेजों में 120 सीटों पर प्रवेश की कवायद होनी थी। मार्च में जनपद आवंटन के बाद मैनपुरी जिला पाने वाले अभ्यर्थियों को डायट से कॉलेज का आवंटन किया गया था। कॉलेज आवंटन के बावजूद भी जिले में 16 सीटें रिक्त रह गई हैं। इनमें महिला कला ओबीसी की 7, सामान्य महिला विज्ञान की 1, महिला विज्ञान एससी की 1, पुरूष सामान्य कला की 3, पुरूष पिछड़ा वर्ग कला की 2, पुरूष सामान्य विज्ञान व कला की एक-एक सीट खाली पड़ी हुई है। शासन द्वारा खाली सीटों का ब्योरा बीते दिनों डायटों से तलब किया गया था। जनपद स्तर से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को भेजे गए ब्योरे का सत्यापन कर प्रक्रिया को आगे ले जाने के कार्रवाई शुरू की गई है। एससीईआरटी ने खाली 16 सीटों के संबंध में डायट से जानकारी जुटाई है। पत्र मिलने के बाद श्रेणीवार खाली पड़ी सीटों का सत्यापन कर सूचना शासन को भेजने का काम गुरुवार को डायट पर किया गया। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि खाली सीटों के संबंध में पूरी जानकारी जुटाने के बाद शासन जल्द ही इन्हें भरने के लिए दिशा निर्देश जारी कर सकता है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले के 6 कॉलेजों में सीटें रिक्त पड़ी हुई हैं। जबकि चन्द्रकमल महाविद्यालय बिछवां, कपिलमुनि कॉलेज करपिया, सम्राट पृथ्वीराज कॉलेज घिटौली, नत्थू सिंह कॉलेज करहल में निर्धारित सीटों का कोटा फुल हो चुका है और इस बावत शासन को आख्या भेज दी गई है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook