Breaking Posts

Top Post Ad

सुप्रीम कोर्ट में अभ्यर्थियों की SLP से बढ़ी चुनौती : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लोक सेवा आयोग उ0प्र0 - हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद तेज हुई कवायद,
सुप्रीम कोर्ट में अभ्यर्थियों की एसएलपी से भी बढ़ी चुनौती
इलाहाबाद। हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद पीसीएस पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भी बैकफुट पर आ गया है। आयोग ने जांच कराने की तैयारी शुरू कर दी है। पीसीएस-2015 प्रारंभिक परीक्षा के अभ्यर्थियों ने पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की है। इससे भी अफसरों की परेशानी बढ़ गई है। वे इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं लेकिन दबी जुबान वे स्वीकार कर रहे हैं कि इन परिस्थितियों में जांच कराने के अलावा कोई रास्ता भी नहीं है।
Join Now Most Dynamic FACEBOOK group

 29 मार्च को पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा का पेपर आउट हो गया था लेकिन आयोग के अफसर मानने को तैयार नहीं थे। चौतरफा दबाव पर तीन सदस्यीय कमेटी की संस्तुति पर आयोग ने पेपर आउट होने की बात स्वीकार करते हुए पहली पाली की परीक्षा निरस्त कर दी लेकिन एसटीएफ की जांच का हवाला देते हुए आयोग की तरफ से पेपर लीक मामले की जांच की जरूरत नहीं समझी गई। इस पर हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की। कहा कि ऐसे गंभीर मामले में सिर्फ एसटीएफ की जांच नाकाफी है। आयोग को खुद के स्तर पर भी जांच कराते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए। उधर प्रतियोगियों ने पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की है। इस पर अगले सप्ताह सुनवाई होनी है। प्रतियोगियों की ओर से हाईकोर्ट के इस आदेश की कॉपी भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान रखी जाएगी। ऐसे में विवादित निर्णयों की वजह से चौतरफा विरोध झेल रहे आयोग अफसरों की चिंता बढ़ गई है। एक अफसर का कहना है कि आयोग खुद अब पेपर लीक मामले की जांच कराएगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई की बाबत कई अफसर दिल्ली भी रवाना हो गए हैं।
Join Now Most Dynamic FACEBOOK group

Todays Breaking News :

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook