Breaking Posts

Top Post Ad

कनिष्ठ लिपिक , बोरिंग टेक्नीशियन , स्टेनोग्राफर , चकबंदी लेखपाल और कंडक्टर भर्ती परीक्षा Updates : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

31 को होगी कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा
आज से डाउनलोड कर सकेंगे परीक्षा के प्रवेशपत्र
बोरिंग टेक्नीशियन की भर्ती भी आयोग के हवाले
लघु सिंचाई विभाग में बोरिंग टेक्नीशियन के 243 पदों की भर्तियां भी अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से होंगी। आयोग जून में समूह ग के इन पदों के लिए चयन परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है।

लघु सिंचाई विभाग ने इन पदों के लिए पिछले साल विज्ञापन निकाला था। इसके लिए करीब 44 हजार आवेदन आए थे। अधीनस्थ सेवा चयन का गठन होने के बाद इन भर्तियों को भी आयोग के हवाले करने पर विचार हुआ लेकिन काफी समय तक मामला लंबित रहा। अब आयोग को इनकी भर्ती से जुड़ी कार्यवाही आगे बढ़ाने की अनुमति मिल गई है। आयोग के चेयरमैन राजकिशोर यादव ने बताया कि विभाग के स्तर पर आवेदन आमंत्रित लिए गए थे। आयोग नए सिरे से आवेदन नहीं लेगा बल्कि चयन प्रक्रिया में आवेदन के बाद की कार्यवाही को आगे बढ़ाएगा। उन्होंने बताया कि जून में परीक्षा कराने की तैयारी की जा रही है।
Join Now Most Dynamic FACEBOOK group
अमर उजाला ब्यूरो

लखनऊ।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 3467 पदों पर होने वाली कनिष्ठ लिपिकों की भर्ती परीक्षा 31 मई को सुबह 10 से 11 बजे तक होगी। आवेदक रविवार से अपना प्रवेशपत्र आयोग की वेबसाइट (http://upsssc.gov.in/) से डाउनलोड कर सकते हैं।

3467 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आयोग में 3,79,959 लोगों ने आवेदन किए हैं। परीक्षा 24 जिलों के 719 परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसके लिए आगरा, इलाहाबाद, बरेली, आजमगढ़, इटावा, फैजाबाद, गोरखपुर, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सहारनपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, बाराबंकी, रामपुर व बुलंदशहर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

स्टेनोग्राफर की परीक्षा जून में कराने की तैयारी ः

स्टेनेग्राफर (आशुलिपिक) के 635 पदों के लिए आवेदन लिए जा चुके हैं। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन पदों के लिए 60 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। आयोग जून में इन पदों पर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा है।

चकबंदी लेखपाल और कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन चालू

आयोग चकबंदी लेखपाल व परिवहन निगम के कंडक्टरों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर चुका है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है। चकबंदी लेखपाल का ग्रेड पे-2000 है। इनके 2831 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। शुल्क जमा करने के बाद ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि 22 मई है। दूसरी ओर कंडक्टर के 1690 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इन पदों के लिए शुल्क जमा करने के बाद ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि 29 मई है। इनका ग्रेड-पे 1900 है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 

Join Now Most Dynamic FACEBOOK group

Todays Breaking News :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook