Breaking Posts

Top Post Ad

सातवें चरण में भर सकता खाली पदों का कोटा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सातवें चरण में भर सकता खाली पदों का कोटा

मैनपुरी, भोगांव : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जिले में खाली रह गए पदों के भरने की संभावना सातवें चरण के नियुक्ति पत्र वितरण में बढ़ गई है। सातवें चरण में एक दिन हुए नियुक्ति पत्र वितरण में तीन अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने के लिए बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा किया। इस चरण के नियुक्ति पत्र का वितरण 28 मई तक होना है। ऐसी स्थिति में सभी पदों के भरने की संभावना दिखाई देने लगी है।
Join Now Most Dynamic FACEBOOK group

प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में जिले के लिए आवंटित 100 पदों को भरने के लिए शासन द्वारा 6 चरणों में नियुक्ति पत्र बांट कर कसरत की जा चुकी है। 6 चरणों में 80 अभ्यर्थियों द्वारा जिले में शिक्षक बनने के लिए रुचि दिखाई गई है। सभी 80 अभ्यर्थी शिक्षक बनने के बाद इन दिनों स्कूलों में क्रियात्मक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। खाली रह गए 19 पदों को भरने के लिए 4 दिन पहले ही जिलाधिकारी द्वारा सातवें चरण की सूची का अनुमोदन किया गया है। चयन समिति ने खाली पदों को भरने के लिए सातवें चरण में 2 गुना अभ्यर्थियों को शामिल किया है। सातवें चरण में अपेक्षाकृत कम मेरिट वालों को चयन सूची में सम्मिलित होने का मौका मिलते ही नियुक्ति पत्र वितरण के दूसरे दिन शुक्रवार को 3 अभ्यर्थियों ने इस सौगात को पाने का काम पूरा किया था। पहले ही दिन 3 अभ्यर्थियों द्वारा नियुक्ति पत्र लिए जाने के चलते अब इस चरण में सभी पद भरने की आस नजर आने लगी है। इस चरण में नियुक्ति पत्र वितरण का काम 28 मई तक लगातार जिले में हर कार्य दिवस के दौरान होता रहेगा। इस तिथि तक ही संबंधित अभ्यर्थियों को आवंटित स्कूल में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक सातवें चरण के बाद यदि कोई पद खाली रहता है तो अगले में सूची को निर्गत करने के लिए प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों के नाम को शामिल कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि संपूर्ण विवरण को ऑनलाइन कर शासन को अब तक पूरी प्रगति से रूबरू कराया जा रहा है।
सोमवार से प्रशिक्षण में लेंगे भाग
प्रशिक्षु शिक्षकों को डायट पर सैद्धांतिक प्रशिक्षण देने से पहले जिला समन्वयक प्रशिक्षण व एक डायट प्रवक्ता को नई विधाओं में पारंगत बनाए जाने के लिए कल से राज्य शिक्षण संस्थान इलाहाबाद में शुरू हो रही तीन दिवसीय कार्यशाला में डीसी अशोक यादव व प्रवक्ता आरेन्द्र सिंह को भाग लेने के लिए जनपद से भेजा जा रहा है।
Join Now Most Dynamic FACEBOOK group

Todays Breaking News :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook