Breaking Posts

Top Post Ad

नहीं दर्ज हुई फर्जी मार्कशीट वालों पर एफआईआर : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

10 दिन पहले शासन ने दिए थे एफआईआर कराने के आदेश
डेली न्यूज़ नेटवर्कलखनऊ। राजकीय हाईस्कूलों में चल रही एलटी शिक्षक भर्ती में फर्जी मार्कशीटें एवं प्रमाण पत्र लगाने वालों पर कार्रवाई करने से अफसर बच रहे हैं। यही वजह है कि 10 दिन पहले शासन ने संयुक्त शिक्षा निदेशक को फर्जी मार्कशीटें लगाने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। साथ ही तीन दिन में इसकी रिपोर्ट भी मांगी थी।
लेकिन अब तक एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई।लखनऊ मंडल में 741 पदों पर एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए एक काउंसिलिंग भी चुकी है जिसमें दो गुना अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच कराई जा रही है। अभी तक आई जांच रिपोर्ट में सबसे ज्यादा लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक व बीएड की करीब 391 मार्कशीटें फर्जी पाई गई। इसके अलावा दूसरे विश्वविद्यालयों की मार्कशीटें भी पकड़ी गईं। करीब ड़ेढ़ महीने बाद बीते 12 अगस्त को शासन ने फर्जी मार्कशीट लगाने वालों का अभ्यर्थन निरस्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराने का आदेश जारी किया। इसके लिए जेडी लखनऊ सुत्ता सिंह को पत्र भी जारी किया गया। जिसमें तीन दिन में रिपोर्ट मांगी गई थी। लेकिन जेडी की ओर से अब तक एफआईआर नहीं दर्ज कराई गई। ऐसा इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि मुकदमा दर्ज होने के बाद अफसरों को कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ेंगे। जिसकी वजह से अफसर एफआईआर कराने से बच रहे हैं। हालांकि अफसरों का कहना है कि एफआईआर के लिए कार्रवाई चल रही है।नहीं रिसीव हुआ जेडी का फोन:10 दिन बीतने के बाद भी अब तक फर्जी मार्कशीट लगाने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज न कराए जाने के मामले में जेडी सुत्ता सिंह से बात करने के लिए फोन मिलाया। लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

No comments:

Post a Comment

Facebook