Breaking Posts

Top Post Ad

नवनियुक्त 162 अध्यापकों का वेतन लगाने का आदेश जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उरई, जागरण संवाददाता : जूनियर के गणित, विज्ञान और प्राथमिक विद्यालयों में नवनियुक्त 162 अध्यापकों का वेतन लगाने का आदेश जारी हो गया है। यह जानकारी बीएसए राजेश कुमार ने उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल को गुरुवार को दी।
बीएसए ने बताया कि गणित, विज्ञान के 122 और प्राथमिक विद्यालयों के 40 अध्यापकों का सत्यापन कराया जा चुका है और जनवरी माह में ही वेतन लगाने का आदेश जारी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले अध्यापक पत्रावलियां संबंधित विकास खंड पर 20 फरवरी तक जमा कर दी जाएं जिससे समय से पेंशन स्वीकृत हो सके। जिन शिक्षकों के वेतन रुके हैं उनकी पत्रावलियां प्राप्त होते ही शीघ्र वेतन बहाल कर दिए जाएंगे।
नवनियुक्त अध्यापकों की सेवा पुस्तिकाएं 15 फरवरी तक बना दी जाएंगी तथा सभी खंड शिक्षा अधिकारी से प्रमाणपत्र लिया जाएगा कि किसी की भी सेवा पंजिका बाकी नहीं है। सभी शिक्षकों की जीपीएफ पासबुकें बिल लिपिक को 20 फरवरी तक बनाकर वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष महेंद्र ¨सह भाटिया, जिला मंत्री संजय दुबे, नरेश निरंजन, अनुराग मिश्रा, युद्धवीर कंथरिया, अरुण निरंजन, जितेंद्र निरंजन और राममोहन वाजपेई मौजूद रहे।
शिक्षक समस्या निवारण दिवस के मौके पर संघ के दूसरे गुट के पदाधिकारी भी बीएसए कार्यालय पहुंचे। इस गुट के जिलाध्यक्ष ठाकुरदास यादव ने बताया कि सभी शिक्षामित्रों का वेतन लगाने का आदेश जारी कर दियाग या है। जनपद में प्रधानाध्यापक के रिक्त पदों पर शीघ्र पदोन्नति की जाएगी। इस मौके पर जिला मंत्री शैलेंद्र सोनी भी मौजूद रहे।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook