Breaking Posts

Top Post Ad

मानदेय में 75 रुपए की बढ़ोतरी , फैसला अप्रैल 2016 से होगा लागू : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

यूपी में होमगार्डों को अब रोजाना मिलेंगे तीन सौ रुपए
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर होमगार्ड स्वयंसेवकों का दैनिक मानदेय बढ़ाकर 300 रुपए प्रतिदिन कर दिया गया है।
प्रदेश में करीब एक लाख अट्ठारह हजार 348 होमगार्डों को लाभ होगा।
उन्हें अभी तक 225 रुपए मिल रहे थे। प्रदेश के होमगार्ड कई महीनों से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री से कई बार गुहार की थी। सपा नेताओं से भी मुलाकात की गई।
इस पर मुख्यमंत्री ने होमगाड्र्स मंत्री अवधेश प्रसाद को मानदेय बढ़ाने को कहा था। इस पर होमगाड्र्स मंत्री ने 75 रुपए प्रतिमाह भत्ता बढ़ाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह फैसला अप्रैल 2016 से लागू होगा। इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।
सपा सरकार ने ही वर्ष 2012 में होमगाडर्स का भत्ता 160 से बढ़ाकर 200 रुपए किया था। बाद में करीब डेढ़ साल पहले भी यह मानदेय बढ़ाकर 225 रुपए किया गया। अब इस मानदेय में 75 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई है। होमगार्डों की मांग है कि हर साल छह दिसंबर को होने वाला स्थापना दिवस भी मनाया जाए। इसमें हर साल मुख्यमंत्री आकर उन्हें सेवाएं देने की घोषणा करते थे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook