Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र के लिए आमरण अनशन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

टीईटी पास शिक्षकों ने गुरुवार से इलाहाबाद में बेसिक शिक्षा सचिव ऑफिस के बाहर आमरण अनशन शुरू कर दिया। 29334 गणित-विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति का मामला, टीईटी में 82 अंक हासिल करने वालों की हो चुकी है काउंसिलिंग
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) में 82 अंक हासिल कर कोर्ट के आदेश पर काउंसलिंग करा चुके अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र न मिलने पर बेसिक शिक्षा सचिव ऑफिस के बाहर आमरण अनशन शुरू कर दिया है।
उनका आरोप है कि कोर्ट के आदेश और शासनादेश जारी होने के बाद भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उन्हें नियुक्ति नहीं दे रहे हैं।

29334 गणित-विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति में हाई कोर्ट ने टीईटी 2011 और 2013 में 82 अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी काउंसलिंग में शामिल करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के बाद शासनादेश के क्रम में बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया। इस आदेश के क्रम में 18 से 20 जनवरी के बीच 250 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग पूरी हो गई, लेकिन नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया।

अभ्यर्थियों का कहना है कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र जारी होने संबंधी आदेश न होने की बात कही, तो अभ्यर्थी मंगलवार को बेसिक शिक्षा सचिव से मिलने पहुंचे। वहां सचिव ने पहले तो पूर्व के आदेश से ही नियुक्ति पत्र दिए जाने की बात कही, बाद में बुधवार को आदेश जारी करने का आश्वासन दिया। लेकिन जब बुधवार को भी आदेश जारी नहीं हुआ तो गुरुवार को अभ्यर्थियों में से पांच ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि, वे तब तक नहीं हटेगें, जब तक आदेश जारी नहीं हो जाता।
  http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook