Breaking Posts

Top Post Ad

बनने चले लेखपाल, नहीं पता कौन राज्यपाल : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता प्रदेश के राज्यपाल कौन हैं? जवाब होगा राम नाईक। मुरादाबाद में कितने ब्लाक हैं, यकीनन जवाब आठ होगा।
लेकिन लेखपाल भर्ती परीक्षा पास कर पहुंचे अभ्यर्थियों को यह पता ही नहीं।
किसी ने राजनाथ सिंह को राज्य का गृहमंत्री बताया तो किसी ने जिले में ब्लाकों की संख्या 22 तक गिना दी। इस तरह के जवाब से आप इन अभ्यर्थियों के बारे में खुद अंदाजा लगा सकते हैं।
दरअसल लेखपाल भर्ती परीक्षा देने वाले 514 अभ्यर्थियों को पास घोषित किया गया है।
जिला प्रशासन दो बोर्ड बनाकर इनके साक्षात्कार कर रहा है ताकि इन्हें नियुक्ति दी जा सके।
इनमें कुछ तो बीटेक तक हैं। साइंस से सवाल पूछे जाएं या फिर किसी भी करंट अफेयर्स पर, वह फटाफट जवाब देते हैं। पर ऐसे भी हैं जो अटपटे जवाब दे कर शर्मशार कर रहे हैं।
साक्षात्कार के दूसरे दिन 128 अभ्यर्थियों की पेशी बोर्ड के सामने हुई। जिलाधिकारी से लेकर एडीएम समेत कई जिम्मेदार अधिकारी इन दो बोर्ड में हैं। अफसर भी सवालों के ऐसे जवाब सुन कर दांतों तले उंगली दबा रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि कुछ अभ्यर्थी को यही नहीं पता नहीं कि राज्यपाल कौन हैं। साधारण जानकारियां तक नहीं हैं।
भौगोलिक जानकारी में भी कुछ के जवाब ऐसे हैं जिनको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। ग्यारह फरवरी तक चलने वाले इंटरव्यू में इस तरह के अभ्यर्थी अपने जवाब से हैरत में डाल रहे हैं।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook