Breaking Posts

Top Post Ad

वाह रे ... परम आदरणीय सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिन्हा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बसंत पंचमी का अवकाश 12 के बजाए 13 फरवरी शनिवार को होगा।
परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में जिलाधिकारी एवं बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है।
इसके साथ ही अगले सत्र में विद्यालयों के संचालन की समयावधि भी तय कर दी है।
परिषद सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि गर्मी के दिनों में विद्यालय खुलने का समय एक अप्रैल से 30 सितंबर तक सुबह आठ से मध्यान्ह एक बजे तक रहेगा, जबकि जाड़े के दिनों में स्कूल खुलने का समय एक अक्टूबर से 31 मार्च तक सुबह नौ से अपरान्ह तीन बजे तक रहेगा। ज्ञात हो कि शासन ने पिछले वर्ष ही विद्यालयों की समयावधि एवं सत्र में बदलाव किया है। पहले सत्र जुलाई से शुरू होता था, जबकि अब यह अप्रैल से शुरू होगा। वहीं गर्मी में स्कूलों का समय सुबह सात से मध्यान्ह 12 बजे एवं जाड़े में सुबह दस से शाम चार बजे तक होता रहा है। पिछले वर्ष गर्मी के दिनों में भी सुबह नौ से अपरान्ह तीन बजे तक स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन विरोध होने पर समय बदला गया। अगले शैक्षिक सत्र में भी वह बदलाव कायम रहेगा। यही नहीं परिषद की अवकाश तालिका में बसंत पंचमी की छुट्टी 12 फरवरी दर्ज है इसीलिए सचिव ने आदेश जारी करके 13 फरवरी की छुट्टी अब घोषित की है। 12 को पूर्व की भांति स्कूल खुले रहेंगे।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook