Breaking Posts

Top Post Ad

प्रधानाध्यापक ने जांच अधिकारी पर तानी रिवाल्वर : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सिद्धार्थनगर : खुद को असुरक्षित बता हथियार लेकर चलने वाले अध्यापकों का असलहा किसी दिन विभाग के अधिकारियों पर ही भारी पड़ सकता है। शिक्षा की नीव मजबूत करने का जिम्मा ओढ़े यह अध्यापक भी अब अपना आपा खोने से तनिक नहीं चूकते हैं।
गुरुवार को बांसी बीआरसी पर कुछ ऐसा ही वाकया पेश हुआ। वेतन रुकने से तमतमाए एक प्रधानाध्यापक ने जांच अधिकारी पर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर तान दी। घटना के बाद से ब्लाक संसाधन केन्द्र पर मौजूद अध्यापक व अध्यापिकाओं में भगदड़ मच गई। वहां मौजूद बीईओ तक चुपचाप सरक लिए।
इस घटना ने प्राथमिक शिक्षा के पहरुओं की योग्यता पर भी प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। फिलहाल कार्रवाई के लिए लिखा पढ़ी का दौर शुरु है।
बांसी विकास खंड के ग्राम पंचायत दतरंगवा स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक की नियुक्ति है। बीते 7 जनवरी को बीआरसी मे सह समन्वयक जनार्दन यादव जांच करने पहुंच गये। वहां मध्यान्ह भोजन न बनता देख इसकी पुष्टी व नामांकित बच्चों से किए। बच्चों ने भोजन न बनने की जब बात कही तो वह उसी के आधार पर 8 जनवरी को रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिए। रिपोर्ट के आधार पर प्रधानाध्यापक का फरवरी माह का वेतन रोक दिया गया। बैंक में वेतन न आने से वह इसकी पुष्टी करने दोपहर को बीआरसी पर धमक पड़े और उन्हें जब रिपोर्ट पर वेतन रूकने की जानकारी हुई तो वहां मौजूद सह समन्वयक पर कमर में लगी रिवाल्वर निकाल कर तान दी। यह देख बीआरसी का माहौल ही भययुक्त हो गया। उस दौरान मौजूद चार पांच अध्यापक व अध्यापिकाएं वहां से ऐसा भागीं जैसे गोली चल गई हो।
इस संबंध में बीइओ, बीआरसी, बांसी शिव कुमार का कहना है कि घटना के वक्त मैं मौजूद था। मुझे जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठक में प्रतिभाग करने जाना था इस लिए मैं तुरंत ही वहां से निकल लिया था। प्रधानाध्यापक की हरकत कठोर कार्रवाई योग्य है जिसके विरुद्ध थाने में तहरीर देने की तैयारी चल रही है।


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook