Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूल हैं तो शिक्षक नहीं, शिक्षक हैं तो स्कूल नहीं : जुबान पर विकास, नजर में चुनाव

गोरखपुर: जुबान पर विकास, नजर में चुनाव। संकेतों में ही विपक्ष पर करारे हमले। साथ ही सूबे में बदलाव के आग्रह सहित लोगों को दुलार भरी झिड़की।
केंद्रीय सड़क परिवहन परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के भाषण का यही निचोड़ रहा। वे आज गोरखपुर में थे। उन्होंने तेनुआ टोल प्लाजा और कौड़ीराम में कुछ सड़कों का शिलान्यास किया। जनसभा में चर्चा तो विकास पर की, लेकिन नजर सूबे के आसन्न चुनावों पर रही। बिना नाम लिए गडकरी ने विपक्ष पर करारे हमले भी किए। कहा, सबका साथ सबका विकास भाजपा का चुनावी नारा था। केंद्र में सरकार बनने के बाद से भाजपा लगातार इस नारे को मूर्त रुप देने का प्रयास कर रही है। गांव, गरीब और किसानों को केंद्र में रखकर सरकार लगातार ये काम कर रही है। तमाम योजनाएं इसका सबूत हैं। कहा, मैं किसान हूं। वह भी उस क्षेत्र से जहां दस हजार किसानों ने खुदकुशी की थी। वहां 400 फीट से नीचे पानी मिलता है। अब वहां सामूहिक रूप से तीन चीनी मिलें चलती हैं। इनमें चीनी ही नहीं इथनाल भी बनता है।
आप तो धनवान लोग हैं। कितनी अच्छी मिट्टी है। कितना पानी है। फिर भी आप गरीब हैं। इसके लिए दोषी कोई और नहीं खुद आप हैं। आपने विकास की जगह हरदम जाति-पाति की राजनीति को तवज्जो दिया। अगले चुनाव में विकास के साथ जुड़िए, यकीन दिलाता हूं कि इस क्षेत्र की और यहां के लोगों का कायाकल्प हो जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा अपेक्षित सहयोग न मिलने के बावजूद शुरुआत हो चुकी है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो यह गति और तेज होगी।
प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए गडकरी ने कहा, यहां के हालात बहुत विचित्र हैं। स्कूल हैं तो शिक्षक नहीं, शिक्षक हैं तो स्कूल नहीं। दोनों हैं तो बच्चे नहीं। इसी तरह चिकित्साल हैं तो डाक्टर नहीं। डाक्टर हैं तो मरीज नहीं। दरअसल जहां घोड़ों को घास और गधों को च्यवनप्राश मिलेगा वहां की स्थिति की खुद कल्पना की जा सकती है।
-----------
मेरे पास अक्षय पात्र है
जो मांगेंगे मिलेगा

योगी की मांगों का जिक्र करते हुए कहा, मेरे पास द्रौपदी का अक्षय पात्र है। खाली होने वाला नहीं। जो मांगेंगे मिलेगा। गडकरी ने क्षेत्र के विकास कार्यो को लेकर योगी की सक्रियता को सराहा। कहा, आप लोग सौभाग्यशाली हैं कि आपको ऐसा सांसद मिला।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook