Breaking Posts

Top Post Ad

17 नवम्बर नज़दीक है , हम तैयार हैं , आप निश्चिंत रहें : गणेश दीक्षित

17 नवम्बर नज़दीक है , हम तैयार हैं ,आप निश्चिंत रहें , 15 को हम दिल्ली पहुँच जायेंगे , अधिवक्ताओं के लिये पर्याप्त धन पहले का ही है सो इस आर्थिक अव्यवस्था में भी हम वकील खड़ा करने में सक्षम होंगे ।अब थोड़ी सी देश ,भ्रष्टाचार , अन्याय की भी बात कर ली जाये ।


पूरे देश का माहौल में थोड़ी आर्थिक अव्यवस्था है । आशा है जल्द ही सब सामान्य हो जायेगा पर पहले से निश्चित ही बेहतर होगा ।
उत्तर प्रदेश के नजरिये से ये 500/1000 रू. के नोटों पर प्रतिबंध बहुत ही सही और कार्यकारी ,सफल सिद्ध हो रहा है , हालाँकि जिन लोगों को इससे भारी नुकसान हुआ है वो बौखलाए हुये हैं और अव्यवस्था फैलाने के लिये पुरजोर कोशिश करने में लगे हुये हैं और तमाम तरह की अफवाहों को फैलाकर ये लोग चाहते हैं की ऐसे ही शायद एक बार कुछ दिनों के लिये इस प्रतिबंध पर रोक लग जाये और ये लोग अपने कालाबाजारी के मुद्राभण्डार को इधरउधर करने में सफल हो जायें ।
मगर ये असम्भव है ।
भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री जी के द्वारा छेड़ी गयी इस मुहिम में टीईटी संघर्ष मोर्चा अपनी सर्वस्वशक्ति से समर्थन और सहयोग करने को कटिबद्ध है ,क्योंकि टीईटी मोर्चा गत पाँच वर्षों से इस भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ संघर्षरत है और आगे भी सदा रहेगा ।
इसी क्रम में टीईटी संघर्ष मोर्चा प्रधानमंत्री जी से अपील करता है की वो लगे रहें हम उनके निर्णय से सहमत हैं और हमारी सेवाएँ प्रस्तुत करते हैं । जैसे चाहें ,जब चाहें हमारी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं ।
कुछ लोग इस प्रतिबंध को बेअसर बता रहे हैं तो उनसे यही पूंछना चाहता हूँ की बेअसर है तो गँगा से लेकर कूढेदानों तक में हजारों नोट क्यों बहाये/जलाये जा रहे हैं ।
और हर ईमानदार भारतीय से अपील करता हूँ की इस मुहिम का समर्थन करे और अफवाहों से दूर रहते हुये यथासम्भव व्यवस्था में सहयोग करें ।
कुछ दिन यदि सम्भव हो तो बैंक से दूर ही रहें जिससे नितांत आवश्यकता वाले लोगों को बैंक से पैसा निकालने में सहूलियत हो ।
सत्य और न्याय के मार्ग पर चलने वाले भारतीयों के लिये यह सुनहरा अवसर है की वो भ्रष्टाचार को ख़त्म कर सकें वरना पूरी सर्विस के वेतन से भी एक मकान नहीँ खरीदा जा सकता है अभी ,क्योंकि ये कालाबाजारी अवैध धन से प्रॉपर्टी इत्यादि की कीमत को आसमान तक पहुँचा रहे हैं क्योंकि उनके पास एकत्र धन मेहनत का नहीँ हैं , अवैध था जो अब कूड़ा बन गया है ।
इसके साथ ही अपने सभी साथियों से अपील करता हूँ की वो सोशियल मीडिया हो या अन्य कहीँ भी ,हर जगह सरकार की इस मुहिम का समर्थन और सहयोग करते रहें ।
आशा ही नहीँ विश्वास है की अगले दो दिनों में ज्यादातर स्थितियॉ सामान्य को अग्रसर होंगी और 17 को इन्हीं सामान्य स्थिति में हमारे लिये एक बड़ा और ऐतिहासिक निर्णय हमारे पक्ष में आयेगा ।
अंत में चलते -चलते हमारे प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री जी से विभाग की अव्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिये और व्याप्त भ्रष्टाचार के खात्मे के लिये कुछ ऐसा ही क्रांतिकारी क़दम उठाये जाने की हम अपेक्षा करते हैं ।
शेष फ़िर....
आपका -गणेश शंकर दीक्षित
टीईटी संघर्ष मोर्चा
उ.प्र.
9369222535
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook