Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी विधानसभा चुनावों की घोषणा दो दिनों में

यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की घोषणा चुनाव आयोग 28 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच करने की तैयारी में है। आयोग ने हाल ही में पांचों राज्यों में होने वाले चुनावों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बैठक की थी।
साथ ही राज्यों से कहा कि वह आयोग से बिना विचार-विमर्श किए बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रमों की घोषणा नहीं करें।
परीक्षाओं पर नजर
पांच राज्यों में से गोवा, मणिपुर और पंजाब में विधानसभाओं का कार्यकाल 18 मार्च को समाप्त हो रहा है जबकि उत्तराखंड विधानसभा का कार्यकाल 26 मार्च और यूपी विधानसभा का कार्यकाल 27 मई को समाप्त हो रहा है। इन राज्यों के शिक्षा बोर्ड मार्च से लेकर मई तक परीक्षाओं के आयोजन की तैयारी करते हैं। ऐसे में आयोग की पहली चिंता ये है कि किसी भी सूरत में परीक्षाओं की तिथियां मतदान के बाद ही पड़े।
दो दिनों में फैसला
सूत्रों के मुताबिक इसी के मद्देनजर हाल ही में हुई बैठक में 28 दिसंबर से 2 जनवरी तक पांचों राज्यों, खासतौर पर यूपी और उत्तराखंड के चुनावों की घोषणा करने पर सहमति बनी है। इसी पर आयोग राज्यों में चुनाव के आयोजन की रणनीति तैयार कर रहा है। सूत्रों की मानें तो अगले दो दिनों में तारीख पर मुहर लग जाएगी।
यूपी,उत्तराखंड व पंजाब में पिछले चुनावों में हुई घटनाओं की समीक्षा आयोग के अधिकारियों ने कर ली है। राज्यों में तैनात चुनाव अधिकारियों की रिपोर्ट पर भी विचार कर लिया है। इन रिपोर्ट में यूपी और उत्तराखंड की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन का जिक्र किया गया है।
-यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव
-गोवा, मणिपुर व पंजाब विधानसभा का 18 मार्च, उत्तराखंड 26 मार्च व यूपी का 27 मई को कार्यकाल समाप्त हो रहा है
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook