Breaking Posts

Top Post Ad

अपने लाडले के प्रवेश के लिए हो जाएं तैयार, अब देना होगा जन्म प्रमाणपत्र

इलाहाबाद : शहर के नामचीन स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। जनवरी माह के अंतिम सप्ताह से फरवरी माह तक सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में प्रवेश फार्म मिलेंगे। नए शैक्षिक सत्र में अभिभावकों का प्रयास है कि अपने बच्चे का एडमीशन अच्छे स्कूल में कराएं।
1पतंजलि ऋषिकुल : पतंजलि ऋषिकुल में फार्म मिलना बंद हो गए हैं। जिन अभिभावकों ने अपने बच्चों का प्रवेश फार्म लिया है उनके बच्चों का इंटरव्यू जनवरी के
अंतिम सप्ताह में होगा। प्रिसिंपल किरन कोचर ने बताया कि उनके यहां प्ले ग्रुप के बच्चों की उम्र पौने तीन साल से लेकर साढे चार वर्ष, केजी में साढ़े तीन से साढ़े चार वर्ष और प्रेप में साढ़े चार से साढ़े पांच वर्ष की आयु वाले बच्चों का प्रवेश होता है। बताया कि इंटरव्यू में अभिभावक से शैक्षिक स्तर संबंधी बातचीत की जाती है। 1गंगागुरुकुलम : स्कूल में बच्चों के प्रवेश फार्म 15 फरवरी से मिलेंगे। बच्चों का प्रवेश पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। कक्षा एक से होने वाले एडमीशन में विद्यार्थी की आयु छह वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा कक्षा छह व नौ में बच्चों का प्रवेश होगा। प्रिसिंपल अल्पना डे ने बताया कि कक्षा छह व नौ में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी से गणित, विज्ञान व अंग्रेजी विषय की लिखित प्रवेश परीक्षा होगी। 1वाईएमसीए : यहां पर बच्चों के प्रवेश फार्म फरवरी माह के प्रथम सप्ताह से मिलने की संभावना है। कक्षा एक से बच्चों का प्रवेश होगा। उनकी उम्र छह वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। आवेदन फार्म कितने रुपये में वितरित किया जाएगा यह मैनेजमेंट फार्म आने पर घोषित करेगा। 1केवी झलवा : केंद्रीय विद्यालय झलवा में विद्यार्थियों के प्रवेश फार्म 15 फरवरी से मिलना शुरू होंगे। आवेदन फार्म निश्शुल्क बांटे जाएंगे। प्रिसिंपल बृजेश पांडेय ने बताया कि प्रवेश के समय बच्चों की परीक्षा नहीं आयोजित होती है। 1बीबीएस स्कूल : स्कूल में प्रवेश के आवेदन फार्म 15 जनवरी से बांटे जाएंगे। प्रिसिंपल अलका श्रीवास्तव ने बताया कि नर्सरी में साढे चार वर्ष के बच्चों का प्रवेश लिया जाता है। उनके यहां कक्षा दस व 12 को छोड़कर शेष अन्य कक्षाओं में प्रवेश लिया जाता है। 1महाप्रभु पब्लिक स्कूल एंड कालेज : जनवरी के द्वितीय सप्ताह से प्रवेश के आवेदन फार्म बांटे जाएंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook