Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति के बाद से अनुपस्थित शिक्षक, विभाग दे रहा वेतन

जागरण संवाददाता, आगरा : माध्यमिक शिक्षा विभाग के पूर्व लेखाधिकारी की पत्‍‌नी की नियुक्ति एक बार फिर विवाद में हैं। सितंबर में नियुक्ति के बाद से वे कॉलेज नहीं जा रही है। इसके बावजूद भी उनका वेतन निकल रहा है।
क्वीन विक्टोरिया कन्या इंटर कॉलेज में पिछले साल सहायक अध्यापिकाओं की नियुक्ति हुई थी। नियुक्ति में फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इसमें पूर्व लेखाधिकारी की पत्‍‌नी सीमा यादव की नियुक्ति होने का दावा किया गया था। हालांकि बाद में दावा सही भी निकला। नियुक्ति में फिक्सिंग की शिकायत शासन से की गई। शासन ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। इतना ही नहीं शिक्षक सीमा यादव कॉलेज में केवल ज्वाइनिंग करने ही पहुंची। पिछले दिनों डीआइओएस जितेंद्र यादव ने कॉलेज में निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थिति पंजिका देखी तो उसमें सीमा यादव नियुक्ति के बाद से अनुपस्थित थीं। उनके नाम के आगे मेडिकल लीव लिखा था। डीआइओएस ने प्रधानाचार्य से पूछा कि जब वो पहले दिन से मेडिकल पर हैं तो उन्होंने ज्वाइन कैसे कर लिया, क्योंकि ज्वाइनिंग के समय फिटनेस प्रमाण पत्र देना होता है। साथ ही प्रोवेशन पीरियड में लगातार इतनी छुट्टी कैसे दी जा सकती है। इतना ही नहीं इसके बाद भी कॉलेज प्रबंधन ने शिक्षक का वेतन जारी कर दिया है। घर बैठे ही शिक्षक वेतन ले रही हैं। डीआइओएस ने शिक्षक की नियुक्ति और छुट्टी संबंधी आख्या प्रबंधक से मांगी है।
प्रधानाचार्य ठहरा रहीं सही

कॉलेज प्रधानाचार्य रीना रॉबर्ट ने शिक्षक के मेडिकल पर होने की बात कही है। उनका कहना है कि शिक्षक की ओर से वेतन निकालने संबंधी शासनादेश दिया गया था। इसके तहत ही वेतन निकाला गया है। फिटनेस प्रमाण पत्र बाद में लिया जाता है। डीआइओएस को आख्या भेजी जा रही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook