Breaking Posts

Top Post Ad

सुप्रीम कोर्ट 7 अप्रैल को शिक्षामित्र के मामले में करेगी बहस: यदि सुरक्षित रहना है तो तैयारी अत्यावश्यक

अब सुप्रीम कोर्ट 7 अप्रैल को शिक्षामित्र के मामले में बहस करेगी (अब सुप्रीम कोर्ट में शिक्षामित्र केस की सुनवाई 7 अप्रैल 2017 लगभग निश्चित)
* यदि आप सुरक्षित रहना चाहते हैं तो बहस के लिए तैयार रहें * (यदि सुरक्षित रहना है तो तैयारी अत्यावश्यक है) सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल और उदय उमेश ललित समेत सर्वोच्च न्यायालय की खंडपीठ ने आज त्रिपुरा सरकार की उपस्थिति, शिक्षकों और टीजीटीए को खारिज कर दिया और सनसनीखेज मामले में 10,323 शिक्षकों की बर्खास्तगी से जुड़े सभी मामलों को सुना। 7 मई 2014 को त्रिपुरा हाईकोर्ट। तीन विशेष छुट्टी याचिकाओं पर सुनवाई, जो एक साथ बंधी हुई थी, सुबह 10:30 बजे से पूरे दिन तक दिन के स्थगन के लिए जारी की गई।
वरिष्ठ अधिवक्ताओं राजीव धवन, पीआरआरओओ और पीबीकैमथ ने सर्वोच्च न्यायालय की खंडपीठ के समक्ष प्रस्तुत किया, जिसमें त्रिपुरा उच्च न्यायालय द्वारा पारित फैसले में कमियों का संकेत दिया गया और व्यवधान सहित बर्खास्तगी के विभिन्न सामाजिक-आर्थिक और राजनीतिक प्रभाव यह राज्य के समाज में शामिल होगा। सर्वोच्च न्यायालय के पहले के कई आदेशों को भी राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले तीन वरिष्ठ वकीलों, शिक्षक और टीजीटीए को खारिज कर दिया गया। न्यायाधीशों ने कल सुनवाई के लिए मामलों को पोस्ट किया।
प्रेमी-युवाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए, जो नौकरियों से वंचित होने का दावा कर रहे हैं-वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और जे.पी.केमा कल 10-30 एएम से अपने तर्क प्रस्तुत करेंगे। याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों के मामले में शामिल कानूनी और संवैधानिक पहलुओं की उम्मीद है और सुनवाई कल भी लंबे समय तक जारी रह सकती है, पूरे दिन नहीं तो। धन्यवाद !
सादर
कौशल कुमार सिंह
प्रदेश मंत्री
UPPSMS
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook