Breaking Posts

Top Post Ad

477 शिक्षकों के अभिलेखों की दोबारा शुरू हुई जांच

गोंडा : डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से डिग्री लेकर जिले में शिक्षक भर्ती में तैनात हुए 477 शिक्षकों के अभिलेखों की दोबारा जांच शुरू की गई है।
पूर्व में हुई जांच में नौ शिक्षकों के अभिलेख फर्जी मिले थे, जिसे परिषद को भेज दिया गया है। अब बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को दोबारा जांच कर फाइलन रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

आगरा विश्वविद्यालय ने बीएलएड व टीईटी की 4570 डिग्रियों को अवैध घोषित कर दिया था। इसकी जांच सरकार विभिन्न एजेंसियां से करवा रही है। जांच करने के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जिलेवार बीएसए को जिम्मेदारी दी है। यहां परिषद के निर्देश पर की गई जांच में मुजेहना, छपिया, मनकापुर, कटराबाजार, झंझरी व नवाबगंज में नौ शिक्षक मिले, जिसमें चार का दूसरे जिले में ट्रांसफर हो गया है। अब आगरा विश्वविद्यालय से डिग्री लेकर नौकरी कर रहे बाकी शिक्षकों के अभिलेखों का परिषद द्वारा भेजी गई सीडी से मिलान किया जा रहा है। बीईओ ने जांच के साथ ही अध्यापकों का विवरण बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपकर दायित्व से पल्ला झाड़ लिया था। अब बीएसए ने पुन: काम में लगा दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय ने बताया कि जिनको पकड़ा गया है, उससे परिषद को अवगत करा दिया गया है। संपूर्ण जांच के लिए बीईओ को जिम्मेदारी दी गयी है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook