Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कराया अभिलेखों का सत्यापन

पीलीभीत : शासन के निर्देश पर 41556 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रशिक्षु शिक्षक-शिक्षिकाओं ने शैक्षिक और प्रशिक्षण अभिलेखों का सत्यापन कराया।
प्रशिक्षुओं और अभिभावकों की भीड़ लगी रही। चार सितंबर को महिला और दिव्यांगजनों को काउंस¨लग के लिए बुलाया गया है।
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद रिक्त पड़े हुए हैं, जिस वजह से स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा नहीं मिल पा रही है। एक शिक्षिका और शिक्षामित्र के सहारे स्कूलों को संचालित किए जा रहा है। पिछले दिनों शासन ने 41556 भर्ती प्रक्रिया के तहत काउंस¨लग और अभिलेख सत्यापन के लिए तिथि निर्धारित की। सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए शैक्षिक व प्रशिक्षण अभिलेखों के सत्यापन कराने के लिए कई काउंटर बनाए गए थे, जहां पर प्रशिक्षु शिक्षक-शिक्षिकाओं की लाइनें देखी गई। अपनी फाइलों को कंप्लीट करने में प्रशिक्षु शिक्षक जुटे रहे, जिसमें 22 अभिलेखों को लगाया गया। काउंस¨लग और अभिलेख सत्यापन में 273 अभ्यर्थी उपस्थित रहे, जबकि तीन अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.इंद्रजीत प्रजापति, एसडीएम कुंवर बहादुर ¨सह, विशेषज्ञ मंजू त्यागी, डायट बीसलपुर से आदेश कुमार ¨सह की मौजूदगी में अभिलेख सत्यापन का कार्य हुआ। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 273 अभ्यर्थियों ने डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन कराया है। महिलाओं और दिव्यांगों को काउंस¨लग के लिए चार सितंबर को बुलाया गया है। देरी की सूचना थी चस्पा


41556 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के शैक्षिक अभिलेख सत्यापन की गुणांक सूची बेसिक शिक्षा विभाग को प्राप्त हुई थी। आनन फानन में सूचना को प्रकाशित कराया गया। बीएसए दफ्तर में सूचना चस्पा की गई थी, जिसमें विलंब से गुणांक सूची मिलने का उल्लेख किया गया था। सूचना पढ़कर आने की अपील की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Facebook